Lucknow News : वाटर कूलर से पानी लेने गई छात्रा करंट की चपेट में आने से झुलसी, हालत गंभीर

वाटर कूलर से पानी लेने गई छात्रा करंट की चपेट में आने से झुलसी, हालत गंभीर
UPT | सिविल अस्पताल में भर्ती छात्रा

Jun 17, 2024 20:23

लखनऊ के जीसीआरजी कॉलेज में कंप्यूटर कोर्स कर रही पूर्णिमा सिंह कॉलेज हॉस्टल में वाटर कूलर से पानी लेने गई थी। इस दौरान वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से करीब 70 प्रतिशत जल गई है।

Jun 17, 2024 20:23

Short Highlights
  • हाई वोल्टेज करंट लगने से 70 प्रतिशत झुलसी
  • परिजनों ने कॉलेज प्रशासन पर लगाया लापरवाही आरोप
  • सिविल अस्पताल की बर्न यूनिट में चल रहा इलाज
Lucknow News: राजधानी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक छात्रा 70 फीसदी जल गई। कंप्यूटर कोर्स कर रही ये छात्रा ठंडा पानी लेने वॉटर कूलर के पास गई थी। परिजनों ने कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही बरतने से लेकर मदद नहीं करने के आरोप लगाए हैं। छात्रा की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। 

क्या है पूरा मामला 
लखनऊ के बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रिका देवी रोड स्थित जीसीआरजी कॉलेज में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना के तहत कंप्यूटर कोर्स कर रही पूर्णिमा सिंह कॉलेज हॉस्टल में वाटर कूलर से पानी लेने गई थी। इस दौरान वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गई। छात्रा को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने मुताबिक छात्रा करीब 70 प्रतिशत जल गई है।

कॉलेज प्रशासन पर परिजनों का आरोप 
छात्रा पूर्णिमा सिंह बीते डेढ़ महीने से जीसीआरजी कॉलेज के हॉस्टल में रहकर कंप्यूटर कोर्स कर रही थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रशासन ने किसी भी तरह की कोई मदद नहीं की। कॉलेज प्रशासन की लापरवाही की वजह से ही हादसा हुआ है। पीड़ित की बहन मुस्कान सिंह ने बताया कि रविवार शाम को बहन पूर्णिया स्कूल के गेट पर लगे वाटर कूलर से पानी लेने गई थी, तभी वह करंट की चपेट में आ गई। लेकिन, अभी पूरी तरह से जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिर वह हादसे का शिकार कैसे हुई। 

गंभीर अवस्था में चल रहा इलाज 
छात्रा के भाई धीरज ने बताया कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति की तरफ से पीड़ित के परिवार से संपर्क नहीं किया गया। इस बात को लेकर परिजन काफी नाराज हैं। पीड़ित छात्रा का इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल की बर्न यूनिट में किया जा रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Also Read

चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

8 Jul 2024 02:33 PM

लखनऊ IAS transfers : चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

शासन की तबादला सूची के मुताबिक आईएएस अफसर राम सिंह वर्मा को मुख्य महाप्रबंधक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) से अपर प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के पद पर तैनात किया गया है। और पढ़ें