Hardoi News : संडीला विधायक ने नगर पालिका अध्यक्ष पर लगाया भेदभाव करने का आरोप, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

संडीला विधायक ने नगर पालिका अध्यक्ष पर लगाया भेदभाव करने का आरोप, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
UPT | संडीला विधायक अलका अर्कवंशी ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

Jul 26, 2024 10:42

हरदोई जिले में संडीला विधायक और संडीला से नगर पालिका अध्यक्ष में ठन गई है। भाजपा विधायक ने नगर पालिका अध्यक्ष पर हिंदू समाज और व्यापारियों से भेदभाव करने का आरोप लगाया है। विधायक ने इसी आशय को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत की है। 

Jul 26, 2024 10:42

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री से नगर पालिका संडीला का पुनः परिसीमन करने की मांग  
  • सरकार द्वारा निर्धारित विकास कार्यों को जानबूझकर रोका जा रहा 
Hardoi News : हरदोई जिले में संडीला विधायक और संडीला से नगर पालिका अध्यक्ष में ठन गई है। स्थानीय भाजपा विधायक अलका अर्कवंशी ने नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद रईस अंसारी पर हिंदू समुदाय और व्यापारियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। यह मामला तब और गंभीर हो गया जब विधायक ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक विस्तृत पत्र लिखकर अपनी चिंताएं व्यक्त कीं।

कई गंभीर आरोप लगाए
अपने पत्र में, विधायक अर्कवंशी ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद संडीला क्षेत्र में हिंदू समाज की स्थिति बहुत खराब है। उनका आरोप है कि हिंदू बहुल क्षेत्रों में सरकार द्वारा निर्धारित विकास कार्यों को जानबूझकर रोका जा रहा है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी दावा किया कि हिंदू समुदाय और व्यापारियों पर हर साल अनुचित और अवैध कर लगाए जाते हैं।

विधायक ने अपने पत्र में लिखा, "नगर पालिका संडीला के अंतर्गत आने वाले हिंदू समाज और व्यापारियों का अत्यंत ही बुरा हाल है। नगर पालिका अध्यक्ष, हिंदू समाज के साथ धार्मिक भेदभाव करते हैं।" उन्होंने आगे कहा कि इस भेदभाव के कारण हिंदू समुदाय अपने आप को पीड़ित महसूस कर रहा है और एक प्रकार से धार्मिक भेदभाव पूर्ण जीवन जीने को मजबूर है।

पुनः परिसीमन करने की मांग
इस गंभीर स्थिति को देखते हुए, विधायक अर्कवंशी ने मुख्यमंत्री से नगर पालिका संडीला का पुनः परिसीमन करने की मांग की है। उनका मानना है कि यह कदम क्षेत्र में व्याप्त असमानता और भेदभाव को दूर करने में मदद कर सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी करें।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें