अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि : हरदोई में भाजपाइयों ने साझा की स्मृतियां, श्रद्धांजलि अर्पित की

हरदोई में भाजपाइयों ने साझा की स्मृतियां, श्रद्धांजलि अर्पित की
UPT | अटल जी को नमन करते भाजपाई

Aug 16, 2024 23:51

उत्तर प्रदेश के हरदोई में भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि पर जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन एवं भाजपा नेत्री सुहाना जैन समेत कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विचार व्यक्त किए....

Aug 16, 2024 23:51

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, भाजपा नेत्री सुहाना जैन और पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर अटल जी की स्मृति को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर विचार किए।

सत्ता के बजाय सेवा पर ध्यान केंद्रित
गोष्ठी में अटल बिहारी वाजपेई के विचारों और उनके योगदान को याद करते हुए एक विशेष गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन ने अटल जी के प्रसिद्ध वक्तव्य को उद्धृत करते हुए कहा, "आदमी की पहचान उसके धन या पद से नहीं होती, उसके मन से होती है। मन की फकीरी पर तो कुबेर की संपदा भी रोती है।" उन्होंने कहा कि अटल जी की प्रेरणा से हमें सत्ता के बजाय सेवा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उनके अनुसार, सत्ता और पद स्वाभाविक रूप से आ जाएंगे यदि हम राजनीति में सेवा और समर्पण की भावना को बनाए रखें।

काव्यांजलि का भी आयोजन
अजीत सिंह बब्बन ने अटल बिहारी वाजपेई के विचारों की हमेशा प्रासंगिकता को स्वीकार किया और कहा कि उनका व्यक्तित्व निरंतर हमारी स्मृतियों में जीवित रहेगा। इस अवसर पर काव्यांजलि का आयोजन भी हुआ, जिसमें सुशील चंद्र वर्मा, राजेश बाबू अवस्थी और आशुतोष दुवेदी ने अटल जी की स्मृति में कविताएं प्रस्तुत की और उनके विराट व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। पूर्व जिलाध्यक्ष रामबहादुर सिंह ने अटल जी के व्यक्तित्व को सभी क्षेत्रों में आदर्श बताते हुए कहा कि उन्होंने राजनीति में उच्च मानक स्थापित किए हैं। उन्होंने विपक्ष की भूमिका की आलोचना करते हुए कहा कि वर्तमान विपक्ष केवल शोर-शराबा कर संसद का अमूल्य समय बर्बाद कर रहा है।

2 सीटों से शुरू हुई पार्टी की यात्रा
पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री ने भी अटल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पार्टी की यात्रा 2 सीटों से शुरू हुई और आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी बन गई है। यह सब अटल जी की दूरदर्शिता और नेतृत्व का परिणाम है। आज भाजपा का एनडीए गठबंधन तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाकर जनता की सेवा में संलग्न है। भाजपा की नेत्री सुहाना जैन ने अटल बिहारी वाजपेई को सभी के लिए प्रेरणा स्रोत बताते हुए कहा कि उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर भाजपा ने विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा प्राप्त किया है। उन्होंने अटल जी की परमाणु क्षमता के कार्यों की सराहना की, जिसने भारत को वैश्विक मान्यता दिलाई।

ये सभी रहे उपस्थित
कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष और कार्यक्रम संयोजक संदीप सिंह ने किया। श्रद्धांजलि सभा में पूर्व जिला अध्यक्ष राम बहादुर सिंह, श्रीकृष्ण शास्त्री, जिला उपाध्यक्ष कर्मवीर सिंह, संजय सिंह, सिद्ध प्रताप मौर्य, विनोद राठौर, जिला महामंत्री अनुराग मिश्र, ओम वर्मा, पूर्व नगर पालिका परिषद अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रेमपाल लोहिया, जिला मंत्री अविनाश पांडेय, जिला मीडिया प्रभारी गांगेश पाठक, प्रचार मंत्री संदीप अवस्थी, सह मीडिया प्रभारी परेश लोहिया, सत्यम शुक्ल, आईटी संयोजक सौरभ सिंह, अविनाश मिश्र, जिला कार्यसमिति सदस्य पारुल दीक्षित, विपिन सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष आकाश सिंह, कार्यक्रम सह संयोजक परिषा तिवारी, जिला महिला मोर्चा महामंत्री रीना गुप्ता, किसान मोर्चा अध्यक्ष विश्व राज चौहान, एनजीओ संयोजक मुकुल सिंह, कीर्ति सिंह, सुहाना जैन आदि उपस्थित रहे।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें