हरदोई रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जवान की बर्बरता : ट्रेन में यात्री की पिटाई का वीडियो वायरल

ट्रेन में यात्री की पिटाई का वीडियो वायरल
UPT | रेल यात्री को पीटता आरपीएफ जवान

Aug 25, 2024 01:59

हरदोई के रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक RPF का जवान ट्रेन में सवार यात्री को पीट रहा है। पुलिसकर्मी की पिटाई का वीडियो प्लेटफार्म पर खड़े किसी व्यक्ति ने बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। उसमें दावा किया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को पुलिस पीट रही है....

Aug 25, 2024 01:59

Hardoi News : हरदोई रेलवे स्टेशन पर एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक आरपीएफ जवान ट्रेन में सवार यात्रियों की पिटाई करते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो को प्लेटफार्म पर खड़े किसी व्यक्ति ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें दावा किया गया है कि पुलिसकर्मी ट्रेन में पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को पीट रहे हैं। 

ट्रेन में यात्री की पिटाई
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लखनऊ मेल ट्रेन में भारी भीड़ के कारण यात्रियों को चढ़ने और उतरने में परेशानी हो रही थी। इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ के कांस्टेबल अमित कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने यात्रियों की पिटाई की। वीडियो के वायरल होते ही इस घटना ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद, रेलवे सुरक्षा बल ने त्वरित कार्रवाई की। आरोपी कांस्टेबल अमित कुमार को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल, हरदोई, आरबी सिंह ने कहा कि वीडियो के आधार पर कांस्टेबल को निलंबित किया गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पिटने वाला युवक पुलिस भर्ती परीक्षा का अभ्यर्थी था या नहीं। 



मामले में जांच का आश्वासन
इस घटना के बाद, रेलवे अधिकारियों ने मामले की गंभीरता से जांच करने का आश्वासन दिया है। यात्रियों के साथ बर्बरता के मामले में इस तरह की घटनाओं की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है। वीडियो के सामने आने के बाद, रेलवे विभाग ने यह भी सुनिश्चित किया है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Also Read

कैंसर से बचे बच्चों के लिए स्पेशल 'पासपोर्ट2लाइफ' क्लीनिक शुरू, देखभाल में होगी मददगार

5 Oct 2024 04:27 PM

लखनऊ KGMU : कैंसर से बचे बच्चों के लिए स्पेशल 'पासपोर्ट2लाइफ' क्लीनिक शुरू, देखभाल में होगी मददगार

'पासपोर्ट2लाइफ' कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य बचपन के कैंसर से बचे बच्चों की व्यापक देखभाल और मदद करना है। यह कार्यक्रम उन बच्चों को शिक्षित करता है जो कैंसर से उबरे हैं, ताकि वे कैंसर उपचार के बाद होने वाले संभावित स्वास्थ्य प्रभावों को समझ सकें और उनसे निपटने के तरीके सीख सकें। और पढ़ें