Hardoi News : युवराज की हत्या के बाद हुए बवाल में 11 नामजद, 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

युवराज की हत्या के बाद हुए बवाल में 11 नामजद, 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज
UPT | बवाल को शांत कराती पुलिस।

Jun 02, 2024 02:17

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली में एक किशोर कि दिनदहाड़े हत्या के बाद पाली कस्बे में शुक्रवार को आक्रोशित भीड़ ने जमकर बवाल किया था, आक्रोशित भीड़ आरोपियों के एनकाउंटर और घर पर बुलडोज…

Jun 02, 2024 02:17

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली में एक किशोर कि दिनदहाड़े हत्या के बाद पाली कस्बे में शुक्रवार को आक्रोशित भीड़ ने जमकर बवाल किया था, आक्रोशित भीड़ आरोपियों के एनकाउंटर और घर पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रही थी। थाने के उपनिरीक्षक ने 11 नामजद सहित 50 से 60 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन, उपद्रव, तोड़फोड़ और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया है।
 
11 नामजद सहित 50 से 60 अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज 
पाली थाने के उपनिरीक्षक शिव शंकर मिश्रा कस्बा चौकी इंचार्ज ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि बीती 30 मई की शाम 6 बजे मोहल्ला बिरहाना में युवराज पुत्र संजय सिंह निवासी ग्राम इस्माइलपुर को अदनान पुत्र इकराम आदि ने गोली मार दी थी, जिसको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। शुक्रवार को कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास काफी संख्या में लोग एकत्रित होकर सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाते हुए व युवराज की हत्या को लेकर नारेबाजी करने लगे। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद बिना अनुमति जुलूस निकाला और नारेबाजी करते रहे। पुलिस कर्मियों ने जुलूस को रोकने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों से हाथापाई करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग कर उत्तेजित होकर पथराव कर वाहनों व अन्य वस्तुओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। तोड़फोड़ की जिससे अशांति का माहौल व्याप्त हो गया।

दुकानदार अपनी-अपनी दुकाने भय के कारण बंद कर भागने लगे और चारों तरफ अफरातफरी माहौल हो गया। उक्त कृत्य से लोक शांति व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई तथा कार्य सरकार में बाधा उत्पन्न हुई। उपरोक्त जुलूस के दौरान रामलीला चौराहे पर जाकर जाम लगा दिया, जिससे गर्मी के समय में आने जाने वाले राहगीर व बच्चे, महिलाएं परेशान हुईं एवं एंबुलेंस बाधित हुई। उपरोक्त कृत्य के दौरान को शाहाबाद सीओ, एसडीएम सवायजपुर के आने के उपरांत काफी समझाने के बाद कड़ी मशक्कत के बाद रामलीला चौराहा रोड जाम खुलवाया गया, जाम से यातायात 30 मिनट तक बाधित रहा था। जुलूस में 11 नामजद सर्व निवासी कस्बा पाली व 50 से 60 अन्य अज्ञात व्यक्ति शामिल रहे। 

इन धाराओं के अंतर्गत हुई कार्रवाई
उपरोक्त सभी लोगों के विरुद्ध धारा 147, 323, 504, 506, 332, 353, 186, 188, 427 व आपराधिक कानून संशोधित अधिनियम 1932 की धारा 7 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है, पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें