advertisements
advertisements

हरदोई से बड़ी खबर : मानव तस्करी में लिप्त डॉक्टर फंसा, बच्चे का कर रहा था 70 हजार में सौदा

मानव तस्करी में लिप्त डॉक्टर फंसा, बच्चे का कर रहा था 70 हजार में सौदा
UPT | पुलिस की गिरफ्त में मानव तस्करी का आरोपी डॉक्टर।

Jun 10, 2024 13:26

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बच्चों की खरीद फरोख्त से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर वायरल हुए वीडियो में एक डॉक्टर बच्चों की खरीद फरोख्त से जुड़ी हुई बातें करता हुआ दिखाई पड़...

Jun 10, 2024 13:26

Short Highlights
  • डॉक्टर तबरेज का बच्चों की खरीद फरोख्त करने का वीडियो हुआ था वायरल।
  • पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर डॉक्टर का क्लीनिक सील किया। 
  • पुलिस की पूछताछ में आरोपी डॉक्टर ने गुनाह कबूल किया। 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बच्चों की खरीद फरोख्त से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर वायरल हुए वीडियो में एक डॉक्टर बच्चों की खरीद फरोख्त से जुड़ी हुई बातें करता हुआ दिखाई पड़ रहा है। जिसे वह बेचे गए बच्चे की मृत्यु हो जाने के बाद में पैसे ना वापस करने की बात कह रहा है। इस मामले हिंदू बच्चे का सौदा मुस्लिम दंपति से करने की भी बात सामने आई थी। वीडियो वायरल होने के बाद में हरकत में आई पुलिस और स्वास्थ्य महकमे की टीम ने डॉक्टर के क्लीनिक को सील कर आरोपी डॉक्टर को जेल भेज दिया है। 

ये है पूरा मामला
शाहाबाद कस्बे का रहने वाला डॉक्टर तबरेज खान का वीडियो वायरल हुआ था। उसमें इससे पहले भी इस तरीके के कारनामे करने की बात कह रहा है। पूरे मामले का वीडियो सामने आने के बाद में हरदोई के पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि वायरल हुए वीडियो के सामने आने के बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर की क्लीनिक पर छापेमार कार्रवाई की गई थी। डॉक्टर को हिरासत में लेने के बाद में उसकी क्लीनिक को स्वास्थ्य महकमे की निगरानी में सील कर दिया गया था। आरोपी डॉक्टर पर मानव तस्करी समेत नेशनल मेडिकल कमिशन एक्ट 2019 जैसी संगीत धाराओं में पुलिस ने कार्रवाई की है। केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया, उसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। 

पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई
डॉक्टर जैसे गंभीर प्रोफेशन में शाहाबाद कस्बे के अंदर क्लीनिक चला रहे डॉक्टर तबरेज खान वायरल वीडियो में काफी समय से इस गंदे धंधे को करने की बात कबूल कर रहा है। वह बच्चे को 70 हजार में बेचने की बात कह रहा है। भोले भाले ग्रामीण के इलाज और उनकी लाचारी का फायदा उठाकर डॉक्टर काफी दिनों से इस धंधे में लिप्त था। हालांकि पुलिस ने इसके क्लीनिक को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सील कर दिया है। एक सवाल अब भी बकाया रह गया है कि इससे पहले भी बेचे गए बच्चों को लेकर आखिर क्या कार्रवाई की गई है।

Also Read

सीएम योगी आदित्यनाथ के लॉ एंड ऑर्डर को मिलेगी और मजबूती

13 Jun 2024 08:16 PM

लखनऊ नए आपराधिक कानूनों से यूपी को होगा सर्वाधिक लाभ : सीएम योगी आदित्यनाथ के लॉ एंड ऑर्डर को मिलेगी और मजबूती

ये बदलाव विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश की अवधारणा के अनुरूप है। यह शरीर, सोच और आत्मा में पूरी तरह से भारतीय है। इन बदलावों में अधिकतम सुशासन, पारदर्शिता, संवेदनशीलता, जवाबदेही, बच्चों और महिलाओं के हित पर खासा ध्यान दिया गया है। और पढ़ें