हरदोई की युवती ने शुरू किया आमरण अनशन : धर्म बदलने से बढ़ी मुश्किलें, सीएम आवास पर लगाई न्याय की गुहार

धर्म बदलने से बढ़ी मुश्किलें,  सीएम आवास पर लगाई न्याय की गुहार
UPT | आमरण अनशन पर बैठी पीड़िता

Aug 09, 2024 11:15

हरदोई जिले के माधौगंज थाना क्षेत्र के दौलतयारपुर गांव की रहने वाली सीमा कश्यप ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। युवती का कहना है कि उस पर पुनः धर्म परिवर्तन मुस्लिम धर्म में शामिल...

Aug 09, 2024 11:15

Short Highlights
  • मुस्लिम से हिंदू बनी सीमा कश्यप की दर्द भरी कहानी
  •  पुलिस से मिलकर दबंगों ने जीना किया मुश्किल
Hardoi News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जनपद हरदोई के थाना माधौगंज के ग्राम दौलतयारपुर निवासी सीमा कश्यप ने शुक्रवार को सीएम योगी के आवास पहुंचकर शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि सीएम के यहां न होने से उसकी मुलाक़ात नहीं हो पाई। युवती का कहना है कि उस पर पुनः धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम धर्म में शामिल होने व मुस्लिम धर्म का सम्मान करने के लिए दबगों द्वारा बाध्य किया जा रहा है न मानने पर उसके पति पर हमले कराये जा रहे हैं। 

आरोप: हिन्दू धर्म अपनाने के बाद जान बचाना हुआ मुश्किल 
शिकायती पत्र में पीड़िता ने बताया कि वह मूल रूप से मोहल्ला नेहरू नगर निवासी मुख़्तार अहमद की पुत्री है। उसने स्वैच्छा से मुस्लिम धर्म से परिवर्तित होकर हिन्दू धर्म में शामिल होकर स्थानीय निवासी निर्भय कश्यप से शादी कर ली थी। दोनों के एक पुत्र अवि का जन्म हुआ है जिसकी उम्र 5 वर्ष है किन्तु लगभग एक वर्ष से उसके रिश्तेदार विपक्षी मोहम्मद अनवार मन्सूरी, मोहम्मद निजामुद्दीन मन्सूरी, मोहम्मद मोनू मन्सूरी, मोहम्मद जुनैद मन्सूरी ने अपने कलाबाज मित्र संतोष नागर व वीरू नागर को उसके पति को मारने के लिए भेजा था। 

आरोप: पुलिस से मिलकर दबंगों ने जीना मुश्किल किया 
आरोप है कि विपक्षी लोग उससे कहते हैं कि या तो अपने पति व बच्चे को छोड़ो या पति बच्चे का खतना कराकर मुस्लिम धर्म में शामिल हो जाओ,वरना तुम्हारे लड़के का अपहरण कर लेंगे और तुम्हे परिवार सहित खतम कर देंगे। पीड़िता का आरोप है कि विपक्षी दबंग, भूमाफिया एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं। वे हरे पेड़ो का कटान करते हैं, जिस कारण इन लोगों की पुलिस से साथ अच्छी सांठगांठ है। स्थानीय पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। बगैर केस दर्ज किए जांच के नाम पर पुलिस ने पीड़िता को ही दोषी साबित कर दिया। जिस कारण व पुनः सीएम योगी के आवास पहुंच गई, जहां सीएम के न मिलने पर वह इको गार्डन में अपने पति के साथ आमरण अनशन पर बैठ गई। उसका कहना है कि वह अंतिम सांस तक न्याय के लिए लड़ेगी।

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें