Hardoi News : पुलिस ने पांच मवेशी चोरों को कलौली पुल से किया गिरफ्तार, नगदी और अवैध असलहे बरामद  

पुलिस ने पांच मवेशी चोरों को कलौली पुल से किया गिरफ्तार, नगदी और अवैध असलहे बरामद  
UPT | पुलिस हिरासत में पांचो आरोपी

Jun 26, 2024 18:25

जिले में इन दिनों मवेशी चोरी की वारदातें बढ़ी हुई है अभी हाल ही में कछौना क्षेत्र में भी इस तरीके की चोरी के मामले सामने आए हैं। इसी के तहत कछौना पुलिस ने पांच मवेशी चोरों को गिरफ्तार किया है।

Jun 26, 2024 18:25

Short Highlights
  • कछौना पुलिस ने पांच मवेशी चोरों को किया गिरफ्तार 
  • चोरों के पास से 1 मवेशी, 3 अवैध शस्त्र, 1 पिकअप, 1 बाइक व नगदी बरामद 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में इन दिनों मवेशी चोरी की वारदातें बढ़ी हुई है। अभी हाल ही में कछौना क्षेत्र में भी इस तरीके की चोरी के मामले सामने आए हैं। इसी के तहत कछौना पुलिस ने पांच मवेशी चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी की गई भैंस समेत असलहा बाइक पिकअप नगदी बरामद हुई है। आरोपी गिरोह बनाकर कछौना थाना क्षेत्र में मवेशी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। 
 
शातिर चोर गिरोह बनाकर वारदात को दे रहे थे अंजाम 
हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र सिंह ने बताया कि हरदोई के कछौना थाना क्षेत्र के समसपुर गांव में पंकज सिंह की भैंस को रात्रि के दौरान चोरों ने चोरी कर लिया था। पुलिस ने पूरे मामले में मुकदमा पंजीकृत करते हुए टीम बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। जानकारी के मुताबिक, डबल नहर पुलिया कलौली के पास में पुलिस को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध दिखाई पड़े हैं, पुलिस के द्वारा घेराबंदी करते हुए पांच व्यक्तियों को पकड़ा गया है आरोपियों के पास से 35,950 रूपये और चोरी गई एक भैंस और जामा तलाशी के दौरान तीन अवैध शस्त्र, एक पिकअप डाला, एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। आरोपियों के नाम सचिन यादव पुत्र श्रीराम, विष्णु यादव पुत्र श्रीराम चकपुरवा बिलग्राम, किसवर पुत्र इसरार जमुरा थाना मझिला, रोहित रावत पुत्र सियाराम ग्राम जलालपुर थाना संडीला व सद्दाम पुत्र अर्दली टिमरूख थाना संडीला को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं।
 
पुलिस ने खुलासे के बाद शातिर चोरों को भेजा जेल 
हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बाद में उनके पास से बरामद माल और पूछताछ के बाद में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया है। आरोपियों पर इससे पहले भी इस तरीके के कृत्य करने के मुकदमे विभिन्न थाना क्षेत्र में दर्ज हैं। आरोपियों को अदालत के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद उन्हें जेल भेजने की कार्यवाही की गईं है।

Also Read

स्वच्छ गांव, शुद्ध  जल, बेहतर कल अभियान  से  यूपी में डायरिया पर लगेगा अंकुश

6 Jul 2024 09:52 PM

लखनऊ UP News: स्वच्छ गांव, शुद्ध जल, बेहतर कल अभियान से यूपी में डायरिया पर लगेगा अंकुश

जलजीवन मिशन के तहत, ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर पेयजल स्रोतों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। और पढ़ें