Hardoi News : नीरज जादौन बने हरदोई के नए एसपी, केसी गोस्वामी का 10 महीने में हुआ तबादला

नीरज जादौन बने हरदोई के नए एसपी, केसी गोस्वामी का 10 महीने में हुआ तबादला
UPT | हरदोई एसपी का तबादला

Jul 15, 2024 01:01

उत्तर प्रदेश के हरदोई में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात केसी गोस्वामी का तबादला शासन ने कर दिया है। उन्हें पुलिस अधीक्षक अभिसू्चना मुख्यालय लखनऊ में तैनाती दी गई है। वही बिजनौर के एसपी रहे नीरज कुमार जादौन को हरदोई का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है....

Jul 15, 2024 01:01

Short Highlights
  • केसी गोस्वामी को पुलिस अधीक्षक अभिसू्चना मुख्यालय लखनऊ में तैनाती दी गई
  • नए एसपी नीरज कुमार जादौन ईमानदार और सख्त अफसर माने जाते हैं 
Hardoi News : हरदोई में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात केसी गोस्वामी का तबादला शासन ने कर दिया है। उन्हें पुलिस अधीक्षक अभिसू्चना मुख्यालय लखनऊ में तैनाती दी गई है। वहीं बिजनौर के एसपी रहे नीरज कुमार जादौन को हरदोई का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

दस माह के कार्यकाल में 21 मुठभेड़ हुई
हरदोई में एसपी के पद पर 20 सितंबर 2023 को शासन ने केसी गोस्वामी को तैनाती दी थी। दस माह के कार्यकाल में पुलिस की अपराधियों से 21 मुठभेड़ हुईं। इनमें पुलिस की गोली लगने से 29 अपराधी घायल हुए, जबकि इन्हें मिलाकर कुल 37 अपराधी गिरफ्तार किए गए। पाली के व्यापारी अपहरण कांड की बात हो या फिर युवराज हत्याकांड की, आरोपियों से सख्ती से निपटा गया। इससे इतर केसी गोस्वामी सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में भी सक्रियता से उपस्थिति दर्ज कराते रहे। जन सामान्य की शिकायतों के निस्तारण को लेकर भी वह गंभीर रहे। कई पुलिस कर्मियों पर भी लापरवाही करने में कार्रवाई की।

नए एसपी 2015 बैच के आईपीएस हैं  
मूल रूप से जालौन जनपद के नौरेजपुर गांव निवासी नीरज कुमार जादौन वर्ष 2015 बैच के आईपीएस अफसर हैं। कानपुर आईआईटी पास आउट नीरज कुमार जादौन कई मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी कर चुके हैं। उनकी तैनाती अलीगढ़, गाजियाबाद देहात, हापुड़ और बिजनौर में रही है। उनकी गिनती बेहद ईमानदार और जनता के प्रति संवेदनशील अफसरों के रूप में की जाती है। शासन ने उन्हें हरदोई की जिम्मेदारी एसपी के रूप में दी है।

छोड़ी 22 लाख की नौकरी और बन गए IPS 
हरदोई में नए एसपी के रूप में 2015 बैच के आइपीएस नीरज कुमार जादौन के पिता की 2008 में हत्या कर दी गई थी। केस की पैरवी में नीरज को पुलिस से मदद नहीं मिली। पिता को इंसाफ दिलाने के लिए उन्होंने आइपीएस बनने की ठान ली। कभी निराशा मिली तो कभी हताशा हुई लेकिन इरादे के पक्के नीरज ने हार नहीं मानी और आइपीएस बन गए। बस फिर क्या था आरोपितों की हेकड़ी ढीली हो गई और स्थानीय पुलिस ने भी नियमानुसार कार्रवाई की। हरदोई के एसपी के रूप में शासन ने उन्हें हरदोई की जिम्मेदारी दी है उनकी जिम्मेदारी जनता के प्रति बखूबी रहती है एक अच्छी पुलिसिंग करने की काबिलियत उनमें बताई जाती है।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें