Hardoi News : SP की देहरी पर पहुंची मुलायम की बेवा, कहा- साहब हमारो दुई कुंटल को बकरा ले गए दबंग

SP की देहरी पर पहुंची मुलायम की बेवा, कहा- साहब हमारो दुई कुंटल को बकरा ले गए दबंग
UPT | पुलिस अधीक्षक कार्यालय में फरियादियों की भीड़ में बैठी पीड़िता।

Jul 30, 2024 11:14

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में इन दिनों नए पुलिस अधीक्षक की देहरी पर फरियादियों का तांता लगा हुआ है। कुछ ऐसे भी फरियादी आ रहे हैं, जिनकी थाने में सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसी ही एक बुजुर्ग महिला की...

Jul 30, 2024 11:14

Short Highlights
  • 12 बार थाने में जाने के बाद भी नहीं हुई राम देवी की सुनवाई।
  • जिलाधिकारी के बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची पीड़िता
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में इन दिनों नए पुलिस अधीक्षक की देहरी पर फरियादियों का तांता लगा हुआ है। कुछ ऐसे भी फरियादी आ रहे हैं, जिनकी थाने में सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसी ही एक बुजुर्ग महिला की कहानी हम आपको सुनाने जा रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला
भारत देश में आजादी मिले 75 वर्ष हो गए हैं। कई सरकारें आईं और गईं, लेकिन न्याय के लिए तरसते लोग अब भी दिखाई पड़ जाते हैं। ऐसी ही एक न्याय के लिए तरसती बुजुर्ग बेवा की कहानी हम आपको सुना रहे हैं। राम देवी की उम्र लगभग 70 साल है। उनके पति मुलायम की मृत्यु हो चुकी है। इनका अपने ही गांव के मोहित, रोहित व अन्य पर आरोप है कि उसके दो कुंतल के बकरे को वह दबंगई दिखाते हुए उठा ले गए हैं। बुजुर्ग महिला पहले तो अपनी समस्या को लेकर हरदोई के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद के पास पहुंची थी, लेकिन हरदोई के जिलाधिकारी ने उसे समझाते हुए इस समस्या के समाधान के लिए पुलिस अधीक्षक से मिलने के लिए कह दिया। महिला उसके बाद पुलिस अधीक्षक की देहरी पर जा पहुंची। 

12 बार थाने से मायूस लौटी महिला
बहुत कुछ ना बता पा रही हसनापुर गांव निवासी बुजुर्ग महिला ने बताया कि मोहित, रोहित और उनके साथी पहले तो उसके खूबसूरत बकरे की फोटो खींच ले गए थे। उसने अपने बकरे को बचपन से काफी लाड़ प्यार से खिला पिला कर बड़ा किया था। उसका बकरा दो कुंटल का था। बकरे के गायब होने की सूचना लेकर वह 12 बार सांडी थाने जा चुकी है। लेकिन, वहां पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। थक हार कर वह हरदोई के पुलिस अधीक्षक को अपनी व्यथा बताने के लिए पुलिस आफिस पहुंची हुई थीं। वह अपने गायब हुए बकरे को लेकर काफी परेशान थीं। 

समस्या बताने को लग रही भीड़ 
हरदोई में तबादला होकर आए पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन से पीड़ित अपनी समस्या बताने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस ऑफिस पहुंच रहे हैं। हालत यह है कि पुलिस ऑफिस में फरियादियों के लिए बड़ी संख्या में कुर्सियां डलवाने के बावजूद भी कुर्सियां कम पड़ रहीं हैं। इसको लेकर पुलिस अधीक्षक ने अपनी समस्या को थाने पर ले जाने की बात कही है और ना सुनने पर उनसे मिलने के लिए कहा है। लेकिन, इसके बावजूद फरियादियों की संख्या में कमी नहीं दिखाई पड़ रही है। कहीं ना कहीं लोगों को पुलिस अधीक्षक के न्याय पर विश्वास है। बुजुर्ग महिला बताती है कि हमारी समस्या का समाधान सिर्फ पुलिस अधीक्षक ही कर सकते हैं।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें