हरदोई सीएमओं ने की कार्रवाई : पोस्टमार्टम हॉउस में गड़बड़ी के मामले में दोषी फार्मासिस्ट पर एक्शन, जानिए क्या है मामला...

पोस्टमार्टम हॉउस में गड़बड़ी के मामले में दोषी फार्मासिस्ट पर एक्शन, जानिए क्या है मामला...
UPT | पोस्टमार्टम हाऊस

Jun 28, 2024 02:18

हरदोई पोस्टमार्टम हॉउस में लाये गये शवों से आभूषण गायब करने व नकली आभूषणों से बदलने की शिकायत पर सीएमओ ने जांच के बाद दोषी फार्मासिस्ट पर के खिलाफ भी...

Jun 28, 2024 02:18

Hardoi News : हरदोई पोस्टमार्टम हॉउस में लाये गये शवों से आभूषण गायब करने व नकली आभूषणों से बदलने की शिकायत पर सीएमओ ने जांच के बाद दोषी फार्मासिस्ट पर के खिलाफ भी कार्रवाई की है। इस मामले में र्डबॉय समेत 3 पर पहले ही कार्रवाई हो चुकी है। सीएमओं की ओर से एसपी को पत्र लिखकर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा गया है।

सीएमओ ने की थी जांच कमेटी गठित 
कुछ दिनों पहले जनपद हरदोई में स्थापित आधुनिक चीरघर (पोस्टमार्टम हॉउस) हरदोई में लाए गये शवों से आभूषण गायब करने व नकली आभूषणों से बदलने की शिकायत को लेकर मीडिया में चल रही ख़बरों का संज्ञान लेते हुए सीएमओ ने जांच कमेटी गठित की थी। सीएमओ डा. रोहताश कुमार ने गुरूवार को मीडिया को जानकारी दी कि प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुय अलग-अलग समिति बनाते हुए जांच करायी गयी।

दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज 
जांच में दोषी पाये गए एक वार्डव्वाय रूपेश पटेल द्वारा अवनी परिधि एनर्जी एण्ड कम्युनिकेशन्स लखनऊ एवं 2 स्वीपर कम चौकीदार वाहिद और अवधेश कुमार वर्मा को तात्कालिक प्रभाव से हटाते हुए (बर्खास्त कर) सम्बन्धित कम्पनी को वापस कर दिया गया था और दोषी वार्डव्वाय रूपेश पटेल व स्वीपर वाहिद के विरूद्ध एसपी को अवगत कराते हुए सम्बन्धित थाने पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए डा पंकज मिश्रा नोडल अधिकारी पोस्टमार्टम को निर्देशित कर दिया गया है।

फार्मासिस्ट का अन्य जिले में स्थानानंतरण के लिए अधिकारियों से किया अनुरोध
पोस्टमार्टम हाऊस में तैनात फार्मासिस्ट प्रमोद कुमार वर्मा को भी तात्कालिक प्रभाव से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र साण्डी और पंकज कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सण्डीला स्थानान्तरित कर महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं को अनुशासनिक व विभागीय जांच  संस्थित करते हुए अन्य जनपद में स्थानान्तरण किए जाने के लिए अनुरोध किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस में दर्ज कराया मामला 
हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र सिंह ने बताया कि हरदोई के पोस्टमार्टम हाउस में शव से ज्वेलरी निकालकर बेचने का मामला प्रकाश में आया था। इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोहतास कुमार द्वारा चार सदस्य टीम बनाई गई थी। इस मामले में नोडल अधिकारी पंकज मिश्रा द्वारा तहरीर दी गई है। मामले में दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

स्वच्छ गांव, शुद्ध  जल, बेहतर कल अभियान  से  यूपी में डायरिया पर लगेगा अंकुश

6 Jul 2024 09:52 PM

लखनऊ UP News: स्वच्छ गांव, शुद्ध जल, बेहतर कल अभियान से यूपी में डायरिया पर लगेगा अंकुश

जलजीवन मिशन के तहत, ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर पेयजल स्रोतों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। और पढ़ें