Hardoi News : जूनियर शिक्षक संघ ने बनाया संयुक्त मोर्चा, डिजिटल उपस्थिति का जमकर विरोध

जूनियर शिक्षक संघ ने बनाया संयुक्त मोर्चा, डिजिटल उपस्थिति का जमकर विरोध
UPT | बैठक करते शिक्षक

Jul 10, 2024 20:59

हरदोई में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आवाहन पर पूरे प्रदेश में बेसिक शिक्षक काली पट्टी बांध कर डिजिटल उपस्थिति का पूर्ण बहिष्कार कर रहे हैं...

Jul 10, 2024 20:59

Hardoi News : हरदोई में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आवाहन पर पूरे प्रदेश में बेसिक शिक्षक काली पट्टी बांध कर डिजिटल उपस्थिति का पूर्ण बहिष्कार कर रहे हैं। संगठन ने यह आवश्यकता महसूस की कि प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त एवं गैर मान्यता प्राप्त शैक्षिक संघो को एक मंच पर लाकर एक संघर्ष मोर्चा बनाया जाए, जिसमें प्रमुख भूमिका निभाई विशिष्ट बीटीसी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने लखनऊ में सभी शैक्षिक संगठनों के अध्यक्षों, पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया।

15 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर रोड मार्च का ऐलान
बैठक में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश त्यागी, अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधू, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील पाण्डेय, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी, महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती सुलोचना मौर्या, टीएससीटी के प्रदेश अध्यक्ष विवेकानन्द आर्य, शिक्षा मित्र संघ के शिवकुमार शुक्ला, यूटा के प्रतिनिधि, तीनों ग्रुप अनुदेशक संघ से धर्मेंद्र शर्मा, अंतर्जनपदीय संघ, आश्रित कल्याण संघ प्रभात पांडेय, सहित चौदह शैक्षिक संगठनों ने प्रतिभाग किया, और सर्व सम्मति से शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक, कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के नाम से गठन किया गया।

मोर्चे के माध्यम से सरकार के सामने रखी जाएगी मांगे 
अब सभी मांगों को इस मोर्चे के माध्यम से ही सरकार और विभाग के सामने रखा जाएगा। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि काली पट्टी बांध कर शिक्षण कार्य का जो निर्णय है यह अनवरत जारी रहेगा। साथ ही 15 जुलाई 2024 को सभी जिला मुख्यालयों पर भारी संख्या के साथ एकत्र होकर स्कूल टाइम के उपरांत 3 बजे रोड मार्च के माध्यम से जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। उसके बावजूद भी यदि कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो मोर्चे के माध्यम से 29 जुलाई 2024 को महानिदेशक के कार्यालय निशातगंज लखनऊ में उनका घेराव किया जाएगा।

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें