हरदोई में नए प्रभारी मंत्री का दौरा : रातों-रात बंद किए गए सड़क के गड्ढे, आगमन से पहले सब कुछ दुरुस्त करने में जुटे अफसर

रातों-रात बंद किए गए सड़क के गड्ढे, आगमन से पहले सब कुछ दुरुस्त करने में जुटे अफसर
UPT | रात में भरे गए नघेटा रोड के गड्ढे

Sep 17, 2024 10:21

उत्तर प्रदेश के हरदोई में आज उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री और अभी दो रोज पहले हरदोई के प्रभारी मंत्री बनाए जाने के बाद पहली मर्तबा जनपद में आ रहे हैं। प्रभारी मंत्री की आमद के बाद यहां चीजों को दुरुस्त करना शुरू कर दिया गया है....

Sep 17, 2024 10:21

Short Highlights
  • मंत्री के आगमन की खबर मिलते ही प्रशासन हरकत में आया 
  • हरदोई के आसपास भी कई गड्ढे वाली सड़कें हैं 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में आज उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री और अभी दो रोज पहले हरदोई के प्रभारी मंत्री बनाए जाने के बाद पहली बार जनपद में आ रहे हैं। प्रभारी मंत्री के आगमन के बाद यहां चीजों को दुरुस्त करना शुरू कर दिया गया है।

रातों-रात नघेटा रोड के गड्ढे किए गए बंद 
सालों से जो सड़क गड्ढों में तब्दील थी, उस सड़क को रातों-रात बनाए जाने के लिए काम शुरू हुआ और सुबह तक रोड बनकर तैयार हो गई। अब से पहले कई बार स्थानीय लोग इसे बनवाए जाने की मांग करते रहे लेकिन जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। मंत्री असीम अरुण हरदोई में कई प्रोग्राम में शिरकत करेंगे उनका हरदोई का पहला दौरा इसके लिए जिम्मेदार कोई चूक नहीं करना चाहते।

प्रभारी मंत्री की आमद की खबर लगते ही प्रशासन हरकत में
हरदोई में प्रभारी मंत्री की आमद की खबर लगते ही प्रशासन हरकत में आ गया। ऐसा नहीं है कि इससे पहले मंत्री नहीं आए या यहां कोई प्रभारी मंत्री नहीं रहा, लेकिन उनका लोड प्रशासन ने नहीं लिया। तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने लगभग 2 वर्ष पहले निरीक्षण के दौरान इस टूटी सड़क को देख कर जल्द ही सुधरवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन उनकी बात का कोई असर नहीं हुआ।

हरदोई के आसपास भी कई गड्ढा युक्त सड़कें 
इस ही तरह हरदोई के प्रभारी मंत्री रहे जेपी एस राठौर को भी प्रशासन बहुत गंभीरता से नहीं ले रहा था, तभी बहुत सी जनसमस्याओं का निदान उनके कहने के बावजूद प्रशासन ने नहीं किया, लेकिन मंत्री असीम अरुण के प्रभारी मंत्री बनते और हरदोई का दौरा लगते ही बरसों से टूटी नघेटा रोड को चमकाने का प्रयास शुरू हो गया।

कई कार्यक्रम में होंगे शामिल
मंगलवार को प्रभारी मंत्री असीम अरुण स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे। रसखान प्रेक्षागृह में लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व टूलकिट वितरित करेंगे। अभ्युदय योजना के कुछ चयनित अभ्यर्थियों को सम्मानित करेंगे। डीएम ने बताया कि इस दौरान पारिवारिक लाभ योजना व पेंशन के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिये जायेंगे।

सहायता समूह के लाभार्थियों को दी जाएगी डमी चेक 
दो महिला स्वयं सहायता समूहों, पीएम कुसुम योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व अनुदान का डमी चेक तथा फसल बीमा योजना के दो बड़े लाभार्थियों को डमी चेक देंगे।

Also Read

गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर कल आएगा फैसला

19 Sep 2024 10:24 PM

लखनऊ Lucknow News : गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर कल आएगा फैसला

दुष्कर्म के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शुक्रवार को फैसला आएगा। और पढ़ें