Hardoi News : प्राइवेट हॉस्पिटल पर गर्भवती को गलत रिपोर्ट देकर 55 हजार ठगने का आरोप

प्राइवेट हॉस्पिटल पर गर्भवती को गलत रिपोर्ट देकर 55 हजार ठगने का आरोप
UPT | सीएमओ कार्यालय

Jul 10, 2024 01:50

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली कस्बे के एक प्राइवेट अस्पताल में महिला की एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट का भय दिखाकर 55 हजार रुपए डिलीवरी के लिए लेने के आरोप लगाए गए है। वहीं...

Jul 10, 2024 01:50

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली कस्बे के एक प्राइवेट अस्पताल में महिला की एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट का भय दिखाकर 55 हजार रुपए डिलीवरी के लिए लेने के आरोप लगाए गए है। वहीं महिला के पति का कहना है कि सरकारी अस्पताल से रेफर होने के बाद आशा उसे प्राइवेट अस्पताल ले गई थी, अस्पताल कर्मियों के कहने पर उसने लैब में जांच कराई। जहां उसकी फर्जी एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट बना दी गई। जब उसने दूसरी लैब में जांच कराई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। महिला के पति ने मामले की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरदोई से की है।

पाली क्षेत्र में ठगी का अड्डा बने प्राइवेट अस्पताल 
हरदोई पाली क्षेत्र में इन दिनों प्राइवेट अस्पताल और पैथोलॉजी लैब ठगी का अड्डा बन गए हैं। यहां मरीजों से तरह-तरह के बहाने बनाकर मोटी रकम ऐंठ ली जाती है। ताजा मामला कस्बे के एक प्राईवेट हॉस्पिटल से जुड़ा हुआ है। पाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी पत्नी की डिलीवरी होनी थी। गांव की आशा के साथ वह अपनी पत्नी को पाली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गया। कुछ घंटे अस्पताल में रखा, इसके बाद आशा उसकी पत्नी को कस्बे के एक प्राईवेट हॉस्पिटल ले गई और भर्ती करवा दिया। डॉक्टर ने खून की जांच एक पैथोलॉजी लैब से कराने को कहा। पैथोलॉजी लैब संचालक ने उसकी पत्नी को एचआईवी पॉजिटिव बताया और रिपोर्ट बना दी। 

आशा की मिली भगत से भय दिखाकर ठगे 55 हजार 
प्राईवेट हॉस्पिटल में एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट का भय दिखाकर उससे डिलीवरी कराने के 55 हजार रुपए मांगे गए और कहा कि अन्य कोई अस्पताल एचआईवी पॉजिटिव की डिलीवरी नहीं कराएगा। 55 हजार रुपए देने पर हॉस्पिटल में उसकी पत्नी की डिलीवरी कराई गई। जब वह गांव पहुंचा तो एचआईवी के बारे में ग्रामीणों को जानकारी हो चुकी थी और ग्रामीणों ने एचआईवी पॉजिटिव के चक्कर में उसके घर आना जाना बंद कर दिया। इससे उसकी काफी बदनामी हुई। उसने दूसरी पैथोलॉजी लैब में जांच कराई तो रिपोर्ट नेगेटिव निकली। 

पीड़ित ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की मामले की शिकायत 
महिला के पति ने मामले की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरदोई से की है और हॉस्पिटल, पैथोलॉजी लैब और आशा पर कार्रवाई करने की मांग की। मामले को लेकर पाली के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान में है। प्राईवेट हॉस्पिटल एवं पैथोलॉजी लैब को नोटिस जारी किया जाएगा, साथ ही आशा का भुगतान रोकते हुए निष्कासन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Also Read

कैंसर से बचे बच्चों के लिए स्पेशल 'पासपोर्ट2लाइफ' क्लीनिक शुरू, देखभाल में होगी मददगार

5 Oct 2024 04:27 PM

लखनऊ KGMU : कैंसर से बचे बच्चों के लिए स्पेशल 'पासपोर्ट2लाइफ' क्लीनिक शुरू, देखभाल में होगी मददगार

'पासपोर्ट2लाइफ' कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य बचपन के कैंसर से बचे बच्चों की व्यापक देखभाल और मदद करना है। यह कार्यक्रम उन बच्चों को शिक्षित करता है जो कैंसर से उबरे हैं, ताकि वे कैंसर उपचार के बाद होने वाले संभावित स्वास्थ्य प्रभावों को समझ सकें और उनसे निपटने के तरीके सीख सकें। और पढ़ें