बदहाल व्यवस्था : हरदोई में अनियंत्रित बसों और अतिक्रमण से जनता परेशान, प्रशासन मौन

हरदोई में अनियंत्रित बसों और अतिक्रमण से जनता परेशान, प्रशासन मौन
UPT | घंटाघर के पास फुटपाथ पर बसों का अतिक्रमण

Jul 10, 2024 13:17

हरदोई तहसील और कलेक्ट्रेट के निकट स्थित फुटपाथों पर अवैध रूप से खड़ी सैकड़ों बसें शहर की यातायात व्यवस्था को पंगु बना रही हैं। इन अतिक्रमणों के कारण, पैदल चलने वाले नागरिकों को घंटों जाम में फंसना पड़ता है, जो न केवल असुविधाजनक है बल्कि उनकी सुरक्षा के लिए...

Jul 10, 2024 13:17

Short Highlights
  • शहर में प्राइवेट बसों से लग रहा घंटों जाम
  • फुटपाथ कब्जा होने के चलते राहगीरों को हो रही परेशानी
  • बड़ी संख्या में हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी नहीं चेत रहा प्रशासन 
Hardoi News :  उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पिछले कुछ समय में अनियंत्रित बसों से कुचलकर लोगों की मौत की घटनाएं बड़ी संख्या में सामने आई हैं, लेकिन इसके बावजूद हरदोई तहसील और हरदोई कलेक्ट्रेट से चंद कदम की दूरी पर फुटपाथ पर सैकड़ों बसें खड़ी रहती हैं, जिसके कारण पैदल चलने वालों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ता है। कई बार अतिक्रमण हटाए जाने के बाद भी यही स्थिति दोबारा बन जाती है। शहर के अधिकांश प्रमुख मार्ग जैसे पिहानी चुंगी, बावन चुंगी, सांडी रोड, बिलग्राम चुंगी, महात्मा गांधी मार्ग, सर्कुलर रोड, सिनेमा रोड, स्टेशन रोड, घंटाघर के पास, रेलवेगंज की अधिकांश सड़कों पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। 

घंटाघर रोड के फुटपाथ पर अतिक्रमण
हरदोई में पिछले कुछ दिनों में तेज रफ्तार अनियंत्रित बसों से कुचलकर दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही हाल ही में घंटाघर रोड पर बिना ड्राइवर के खड़ी बस के अचानक चलने से एक पेट्रोल पंप कर्मी की कुचलकर मौत हो गई थी। घंटाघर रोड शहर की सबसे चौड़ी सड़क है। इसके फुटपाथ पर प्राइवेट बस मालिकों ने अतिक्रमण कर रखा है। इस वजह से सड़क पर भीषण जाम लग रहा है। कुछ समय पहले इस सड़क से अतिक्रमण हटाया गया था लेकिन फिर बस मालिकों ने मनमाने तरीके से फुटपाथ पर अपनी बसें खड़ी करनी शुरू कर दी हैं, जिससे सड़क से गुजरने की कोशिश करने वालों को घंटों जाम में फंसने की परेशानी उठानी पड़ती है। सड़क से गुजर रहे शैलेश दीक्षित ने बताया कि इस सड़क पर हर समय जाम लगा रहता है। इस जाम के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

ARTO प्रशासन बोले जल्द होगी कार्रवाई
हरदोई के आरटीओ प्रशासन संजीव सिंह ने बताया कि उन्होंने हाल ही में कार्यभार संभाला है और वह जिले की व्यवस्थाओं को समझ रहे हैं। हरदोई के नुमाइश चौराहे से सोल्जर बोर्ड चौराहे के बीच की स्थिति को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। हम सरकार की मंशा के अनुरूप काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जनता को आवागमन में किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए कार्ययोजना बनाकर काम किया जाएगा।

Also Read

दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

23 Oct 2024 03:56 PM

लखनऊ UP News : दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

वर्ष 2023-2024 के लिए बोनस की यह सुविधा राज्य के सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित कर्मचारियों को दी जाएगी। इसके साथ ही राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों, और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिल... और पढ़ें