IOCL Recruitment 2024 : इंडियन ऑयल में 467 पदों पर आवेदन शुरू, यूपी में इतने पद

इंडियन ऑयल में 467 पदों पर आवेदन शुरू, यूपी में इतने पद
UPT | IOCL Recruitment 2024

Jul 23, 2024 00:31

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने रिफाइनरी और पाइपलाइन डिवीजन के लिए नॉन एग्जीक्यूटिव के के अन्तर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 जुलाई से शुरू कर दी गई है।

Jul 23, 2024 00:31

Short Highlights
  • आईओसीएल में नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती
  • 21 अगस्त तक फॉर्म भरने का मौका
Lucknow News : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने रिफाइनरी और पाइपलाइन डिवीजन के लिए नॉन एग्जीक्यूटिव के के अन्तर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 जुलाई से शुरू कर दी गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2024 है। कुल 467 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें उत्तर प्रदेश में 34 पद हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट, जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट, इंजीनियरिंग असिस्टेंट और टेक्निकल अटेंडेंट समेत विभिन्न पदों के लिए शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

आयु और पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों ने पदानुसार कक्षा 10वीं के साथ सब ऑफिसर कोर्स, संबंधित क्षेत्र-ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट, डिप्लोमा व संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन डिग्री, इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की उम्र 18 साल से कम और 26 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों की ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
आईओसीएल भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर अलग-अलग है। ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और यूआर श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि, एसटी (अनुसूचित जनजाति), एससी (अनुसूचित जाति) और पीडब्ल्यूबीडी के उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन
  • सबसे पहले इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं।
  • होमपेज पर उपलब्ध 'ऑनलाइन आवेदन करें' विकल्प के लिंक का चयन करें।
  • अपने मूल संपर्क विवरण और ईमेल पते का उपयोग करके पंजीकरण करें।
  • अपने ईमेल पर भेजे गए पंजीकरण आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें।
  • आवेदन पत्र पूरा करने के बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए सबमिट किए गए फॉर्म की एक प्रति प्रिंट करें।

Also Read

सपा मुख्यालय के बाहर महिला ने खाया जहर, सिविल अस्पताल में भर्ती

18 Oct 2024 03:02 PM

लखनऊ Lucknow News : सपा मुख्यालय के बाहर महिला ने खाया जहर, सिविल अस्पताल में भर्ती

राजधानी में शुक्रवार को विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के बाहर एक महिला ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। और पढ़ें