जनता दर्शन : सीएम योगी आदित्यनाथ का अफसरों को निर्देश, पीड़ित की संतुष्टि बेहद जरूरी

सीएम योगी आदित्यनाथ का अफसरों को निर्देश, पीड़ित की संतुष्टि बेहद जरूरी
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में फरियाद सुनते हुए।

Jul 13, 2024 00:59

मुख्यमंत्री के जनता दरबार में एक शिक्षक ने अपनी निजी परेशानी को बताते हुए स्थानांतरण का आग्रह किया, जिस पर उनके आवेदन को कार्रवाई के लिए शिक्षा निदेशालय भेज दिया गया।

Jul 13, 2024 00:59

Short Highlights
  • पुलिस, कब्जा, तबादले समेत कई समस्या लेकर आए पीड़ित
  • मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान विभिन्न जनपदों से आए लोगों ने पुलिस, कब्जा, स्थानांतरण आदि मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फरियादियों की सुनिये, फिर संवाद कर उचित कार्रवाई कीजिये। हर उचित मामलों में पीड़ित की संतुष्टि बेहद जरूरी है। 

शिक्षक ने अपनी निजी परेशानी बताते हुए तबादले का किया आग्रह 
मुख्यमंत्री ने जन-जन की सुरक्षा, समृद्धि एवं खुशहाली की भावना के साथ शुक्रवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम में विभिन्न जनपदों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याएं सुनीं। इस मौके पर एक शिक्षक ने अपनी निजी परेशानी को बताते हुए स्थानांतरण का आग्रह किया, जिस पर उनके आवेदन को कार्रवाई के लिए शिक्षा निदेशालय भेज दिया गया। वहीं मृतक आश्रित कोटे से नौकरी का प्रार्थना पत्र लेकर भी एक फरियादी पहुंचे, जिस पर मुख्यमंत्री ने अफसरों को इसे सम्बंधित विभाग में भेजकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

प्रत्येक पीड़ित के पास पहुंचे मुख्यमंत्री
सीएम योगी आदित्यनाथ प्रत्येक पीड़ित के पास पहुंचे। उनकी शिकायत सुनी और प्रार्थना पत्र लेकर अफसरों को आगे की कार्रवाई के लियेबकहा। इस दौरान पुलिस और जमीन कब्जे से जुड़े मामले भी आये, जिस पर मुख्यमंत्री ने सम्बंधित जिलों के अफसरों को इस पर कार्रवाई का निर्देश दिया।

Also Read

2025 में लागू होगी नई व्यवस्था,  केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने दी प्रतिक्रिया

25 Aug 2024 04:13 PM

लखनऊ यूनिफाइड पेंशन स्कीम को मंजूरी : 2025 में लागू होगी नई व्यवस्था,  केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने दी प्रतिक्रिया

यह नवीन योजना 1 अप्रैल, 2025 से प्रभावी होगी और इसका उद्देश्य सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद एक निश्चित पेंशन सुनिश्चित करना है। इस पहल से केंद्र सरकार के लगभग 23 लाख कर्मचारियों को लाभ... और पढ़ें