Lucknow News: जनेश्वर मिश्र पार्क स्पोर्ट्स जोन के रूप में होगा विकसित, एलडीए तैयारी में जुटा

जनेश्वर मिश्र पार्क स्पोर्ट्स जोन के रूप में होगा विकसित, एलडीए तैयारी में जुटा
UPT | Janeshwar Mishra Park

Jun 28, 2024 03:09

इन योजना के माध्यम से स्पोर्ट्स एमिनिटीज से पार्क को लैस किया जाएगा।क्रिकेट, फुटबॉल व वॉलीबॉल ग्राउंड समेत टेनिस कोर्ट मुख्य स्पोर्ट्स होंगें।

Jun 28, 2024 03:09

Short Highlights
  • क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल ग्राउंड समेत टेनिस कोर्ट से लैस होगा स्पोर्ट्स जोन
  • 10.16 करोड़ से विकास कार्यों को किया जाएगा पूरा
Lucknow News:  राजधानी लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क के बड़े पैमाने पर कायाकल्प की तैयारी शुरू कर दी गई है। लखनऊ के गोमती नगर में स्थित इस पार्क में स्पेशलाइज्ड स्पोर्ट्स एरीना बनाया जायेगा। योगी सरकार ने पार्क के कायाकल्प की एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। इस कार्ययोजना को क्रियान्वित करते हुए एलडीए ने स्पोर्ट्स जोन के विकास के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रोजेक्ट के तहत 10.16 करोड़ के खर्च से सभी विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा। 

स्पोर्टिंग इवेंट्स का किया जायेगा आयोजन 
इन योजना के जरिए स्पोर्ट्स एमिनिटीज से पार्क को लैस किया जाएगा। क्रिकेट, फुटबॉल और वॉलीबॉल ग्राउंड समेत टेनिस कोर्ट मुख्य स्पोर्ट्स होंगे। इन सभी निर्माण कार्यों को पर्यावरण संरक्षण के मानकों व अन्य महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखते हुए पूरा किया जाएगा और सभी निर्माणों की उच्च गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए भी एक मॉनिटरिंग मैकेनिज्म बनाया जाएगा। 

टू-बिड प्रक्रिया के जरिए 9 महीने में काम पूरा 
इस पार्क में स्पोर्ट्स जोने के विकास को लेकर होने वाले सभी कार्यों को पूरा करने के लिए एलडीए द्वारा टू-बिड प्रक्रिया को क्रियान्वित किया गया है। इस प्रक्रिया के जरिए एक एजेंसी का चयन होगा और वह ही इन सभी कार्यों को पूरा करने के साथ ही एलडीए के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्यों की डेडलाइन, उच्च गुणवत्ता समेत सभी मानकों के पालन व क्रियान्वयन का मार्ग प्रशस्त करेगी। कार्यावंटन के बाद एजेंसी को 9 महीने की अवधि में काम पूरा करना होगा।

कई खेल गतिविधियों का होगा संचालन
एलडीए द्वारा शुरू की गई इस प्रक्रिया के पूर्ण होने पर लखनऊ वासियों तथा देश-विदेश से पार्क घूमने आने वाले लोगों को विभिन्न स्पोर्टिंग इवेंट्स का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। विकास कार्यों की पूर्ति के जरिए यहां पर नियमित रूप से विभिन्न स्पोर्टिंग एक्टिविटीज के संचालन का मार्ग प्रशस्त होगा। यहां पर नियमित रूप से विभिन्न स्पोर्टिंग एक्टिविटीज का आयोजन किया जाएगा और सभी स्पोर्ट्स एमिनिटीज मॉडर्न सुविधाओं से लैस होंगे।

Also Read

इसने रुपये से कम नहीं होगी पेंशन, मिलेगा एरियर

3 Jul 2024 01:50 PM

लखनऊ न्यूनतम पेंशनरों के लिए सीएम योगी का बड़ा फैसला : इसने रुपये से कम नहीं होगी पेंशन, मिलेगा एरियर

उत्तर प्रदेश में सरकार ने न्यूनतम पेंशनरों को राहत दी है। जो लोग शासन से निर्धारित न्यूनतम पेंशन 9000 रुपये से कम पा रहे हैं, उन्हें पुनरीक्षित पेंशन मिलेगी... और पढ़ें