JEECUP Result-2024 : यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, इस तरह चेक करें अपना रिजल्ट

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, इस तरह चेक करें अपना रिजल्ट
UPT | JEECUP Result-2024

Jun 27, 2024 23:16

जेईईसीयूपी-2024 परिणाम घोषित होने के बाद, अधिकारी योग्य उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग आयोजित करेंगे। प्राधिकरण विभिन्न राउंड में जेईईसीयूपी काउंसलिंग आयोजित करेगा।

Jun 27, 2024 23:16

JEECUP Result-2024 : यूपीजेईईसी में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) गुरुवार को यूपी पॉलिटेक्निक परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- jeecup.admissions.nic.in. के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यूपीजेईई परिणाम देखने के लिए विद्यार्थियों को आवेदन संख्या और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। परिणाम में प्राप्त कुल अंक और रैंक शामिल होंगे।   

बता दें कि जेईईसीयूपी-2024 परिणाम घोषित होने के बाद, अधिकारी योग्य उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग आयोजित करेंगे। प्राधिकरण विभिन्न राउंड में जेईईसीयूपी काउंसलिंग आयोजित करेगा। परिणाम घोषित करने के बाद प्राधिकरण जल्द ही जेईईसीयूपी 2024 काउंसलिंग तिथियों की घोषणा करेगा।

यूपीजेईईसी परीक्षा इस साल 13 से 20 जून के बीच आयोजित की गई थी। योग्य उम्मीदवार काउंसलिंग और उसके बाद UP पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए पात्र होंगे। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा में कुल 100 प्रश्न थे, परीक्षा के प्रश्नों को हल करने के लिए 150 मिनट का समय दिया गया था। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक की निगेटिव मार्किंग होगी। इस यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 21 जून 2024 को जारी की गई थी और उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने के लिए 23 जून तक का समय दिया गया था। इस बार यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए 4.12 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

जेईईसीयूपी परिणाम ऐसे चेक करें
जेईईसीयूपी परिणाम-2024 देखने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।
  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-  jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जेईईसीयूपी रिजल्ट डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • दर्ज किए गए लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें।
  • जेईईसीयूपी स्कोरकार्ड 2024 प्रदर्शित किया जाएगा।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए रिजल्ट डाउनलोड करें।
काउंसलिंग प्रक्रिया कब शुरू होगी
JEE (UP) 2024 परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। इस प्रक्रिया के जरिए प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन दिया जाएगा। काउंसलिंग शुरू होने के बारे में सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर अपडेट कर दी जाएगी।

Also Read

पीएम स्वनिधि योजना में पात्रों को दिया जाए कर्ज 

3 Jul 2024 12:55 AM

लखनऊ Lucknow News : पीएम स्वनिधि योजना में पात्रों को दिया जाए कर्ज 

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) मुख्यालय में मंगलवार को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत ऋण वितरण और लाभार्थियों के सामने आने वाली समस्याओं व स्वयं सहायता समूहों के लिए बैंक लिंकेज आदि मुद्दों पर चर्चा हुई। और पढ़ें