Lucknow Crime : यूपी समेत कई राज्यों में करोड़ों की ठगी करने वाला कन्हैया लाल गिरफ्तार, दफ्तर में बैठा रखा था हमशक्ल 

यूपी समेत कई राज्यों में करोड़ों की ठगी करने वाला कन्हैया लाल गिरफ्तार, दफ्तर में बैठा रखा था हमशक्ल 
UPT | हजरतगंज पुलिस की गिरफ्तार में कन्हैया लाल।

Oct 20, 2024 15:06

यूपी समेत कई राज्यों में करोड़ों की ठगी का आरोपित कन्हैया लाल शर्मा रविवार को हजरतगंज पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपित टेंडर व पट्टा दिलाने के नाम लोगों को ठगी का शिकार बनाता था।

Oct 20, 2024 15:06

Lucknow News : यूपी समेत कई राज्यों में करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर ठग कन्हैया लाल शर्मा रविवार को हजरतगंज पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपित टेंडर व पट्टा दिलाने के नाम लोगों को ठगी का शिकार बनाता था। इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह ने बताया कि कन्हैया लाल शर्मा को आज मुखबिर की सूचना पर​ गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित बड़े कारोबारियों से सरकारी ठेका और पट्टा दिलवाने के नाम ठगी करता करता था।

कारोबारियों से करोड़ों रुपए हड़पे
इंस्पेक्टर ने बताया कि कन्हैया फर्जी कंपनियां बनाकर बड़े कारोबारियों को ठगी का शिकार बनाता था। सरकारी टेंडर दिलाने का लालच देकर कारोबारियों को करोड़ों रुपए ऐंठता। जब काम नहीं होता था, तो वह उन्हें फर्जी चेक देकर रफूचक्कर हो जाता था। आरोपित यूपी के बांदा, वाराणसी, महोबा व कानपुर जपपद के अलावा मुंबई और दिल्ली में भी लोगों से ठगी कर चुका है। कई राज्यों की पुलिस आरोपी की तलाश में थी।



दफ्तर में बैठा रखा था हमशक्ल
इंस्पेक्टर ने बताया कि कन्हैया लाल शर्मा जापलिंग रोड स्थित शालीमार इमरेल्ड में रह रहा था। इससे पहले उसने आईएएस अधिकारी विनय वर्मा का फ्लैट कब्जा किया था, जिसके चलते उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज हुआ था। कन्हैया इतना शातिर था कि उसने अपने हमशक्ल को दफ्तर में बैठा रखा था। ताकि पुलिस उसे पकड़ने आए तो वह पकड़ा न जा सके।

Also Read

अब होगी घटनास्थल की वीडियोग्राफी, जारी की नई गाइडलाइन...

20 Oct 2024 11:51 PM

लखनऊ एनकाउंटर विवाद पर यूपी सरकार सख्त : अब होगी घटनास्थल की वीडियोग्राफी, जारी की नई गाइडलाइन...

यूपी में एनकाउंटरों पर उठ रहे सवालों को लेकर शासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने हाल ही में सुलतानपुर और बहराइच में हुई मुठभेड़ों के संदर्भ में सवाल उठने के बाद सभी जिलों के कप्तानों और पुलिस कमिश्नरों को नए निर्देश दिए... और पढ़ें