तेंदुए ने बच्चे को मार डाला : गुस्साई भीड़ का पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव, लाठीचार्ज, चार थानों की फोर्स तैनात

गुस्साई भीड़ का पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव, लाठीचार्ज, चार थानों की फोर्स तैनात
UPT | पुलिस और वन विभाग की गाड़ी पर पथराव।

Oct 06, 2024 16:56

लखीमपुर खीरी में तेंदुए के हमले में एक बच्चे की मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव कर बवाल पैदा कर दिया। पुलिस की गाड़ियों को तोड़ दिया। पथराव में महिला पुलिस कर्मी घायल हो गई। कई अन्य पुलिसवालों को हल्की चोट आई हैं।

Oct 06, 2024 16:56

lakhimpur kheri : लखीमपुर खीरी में तेंदुए के हमले में एक बच्चे की मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव कर बवाल पैदा कर दिया। पुलिस की गाड़ियों को तोड़ दिया। पथराव में महिला पुलिस कर्मी घायल हो गई। कई पुलिसवालों को हल्की चोट आई हैं। बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। फिलहाल, मौके पर 4 थानों की पुलिस तैनात है। दरअसल, शनिवार देर शाम पिता के सामने तेंदुए ने एक बच्चे को मार डाला था। इसके बाद परिजन वनकर्मियों की लापरवाही का आरोप लगाकर सड़क पर बैठ गए थे। सूचना पर पुलिस वाले पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश तो भीड़ आक्रोशित हो गई।

700 ग्रामीणों ने सड़क को किया जाम
सुबह नौआ खेड़ा गांव के जब्बार खेत में तेंदुआ देखकर बेहोश हो गया। इसके बाद ग्रामीण और उग्र हो गए। 700 ग्रामीण बच्चे का शव रखकर प्रदर्शन करने लगे। इसकी सूचना पर पुलिस पहुंच गई। ग्रामीण को समझाने की कोशिश की। इस दौरान ग्रामीणों ने पथराव करना शुरू कर दिया।

 इसमें महिला आरक्षी मानसी के सिर में पत्थर लगने से वह घायल हो गईं। पुलिस ने लाठीचार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ा। फिलहाल, मौके पर सदर कोतवाली, फरदान थाना, फूलबेहड़, और खीरी थाने की पुलिस फोर्स तैनात की गई है। SDM अश्वनी सिंह और वन विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद हैं। CO रमेश तिवारी ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग दूसरा पिंजरा लगवा रहा है। 

बच्चे का सिर खा गया था तेंदुआ
गंगाबेहड़ में रहने वाले मुन्नर अली शनिवार शाम करीब 7 बजे साइकिल से मिट्टी ढो रहे थे। बेटा पीछे से साइकिल में धक्का लगा रहा था, तभी गांव के पास शाम 7 बजे तेंदुआ गन्ने से निकला और बच्चे को दबोच लिया। तेंदुआ बच्चे को खींच ले गया।  मुन्नर अली ने शोर मचाया। लेकिन, जब तक लोग इकट्ठा होते, तेंदुआ बच्चों को खींचकर एक पेड़ पर ले जा चुका था। नीचे से पिता शोर मचाता रहा, तेंदुआ बच्चे को पिता की आंखों के सामने बच्चे का सिर खा गया। 

दो घंटे बीतने के बावजूद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, लोग भड़क उठे 
गांव वालों के मुताबिक, दो घंटे बीत जाने के बावजूद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने गन्ने के खेतों में ट्रैक्टर व बाइकों की रोशनी कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी है। करीब एक घंटे बाद गांव से करीब आधा किलोमीटर दूर गन्ने के खेत से बच्चे का शव बरामद हुआ। इसके बाद गांव वालों बच्चों के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

Also Read

पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

6 Oct 2024 08:27 PM

लखनऊ यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप चैम्पियनशिप के फाइनल में राजधानी के शटलर सिद्धार्थ मिश्रा और हापुड़ की काजल पनवार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष व महिला सिंगल्स के खिताब अपने नाम कर लिए। और पढ़ें