पुलिस भर्ती परीक्षा में एक युवक ने किया गजब का कारनामा : 'स्पाइडर मैन' की एंट्री ने मचाया हंगामा, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

'स्पाइडर मैन' की एंट्री ने मचाया हंगामा, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
UPT | स्पाइडर मैन की वेशभूषा परीक्षा देने पहुंचा युवक

Sep 02, 2024 02:01

पुलिस भर्ती परीक्षा के केंद्र पर रविवार को एक अजीबो-गरीब घटना घटित हुई, जिसने सबको हैरान कर दिया। परीक्षा केंद्र पर पहुंचे एक युवक ने 'स्पाइडर मैन' की वेशभूषा में पुलिस भर्ती परीक्षा देने का निर्णय लिया।

Sep 02, 2024 02:01

Short Highlights
  • लखीमपुर खीरी में पुलिस भर्ती परीक्षा के केंद्र पर एक अजीबो-गरीब घटना
  • परीक्षा केंद्र पर एक युवक 'स्पाइडर मैन' की वेशभूषा में परीक्षा देने पहुंचा
  • वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है
Lakhimpur Kheri News : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में पुलिस भर्ती परीक्षा के केंद्र पर रविवार को एक अजीबो-गरीब घटना घटित हुई, जिसने सबको हैरान कर दिया। परीक्षा केंद्र पर पहुंचे एक युवक ने 'स्पाइडर मैन' की वेशभूषा में पुलिस भर्ती परीक्षा देने का निर्णय लिया। इस अनोखी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

स्पाइडर मैन की वेशभूषा में परीक्षा देने पहुंचा युवक
लखीमपुर खीरी शहर के एक परीक्षा केंद्र पर सैकड़ों परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे हुए थे। इसी दौरान, लखनऊ से आए एक युवक आदर्श पांडे ने स्पाइडर मैन की वेशभूषा में परीक्षा देने का निर्णय लिया। आदर्श पांडे ने परीक्षा से पहले खीरी के एक मॉल से स्पाइडर मैन के कपड़े खरीदे और उसी वेशभूषा में परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। उनका यह कदम सभी को चौंका देने वाला था। आदर्श पांडे ने बताया कि वे विशेष रूप से स्पाइडर मैन की ड्रेस पहनकर परीक्षा देने लखीमपुर आए थे क्योंकि उनका एक यूट्यूब चैनल है जिसमें वे स्पाइडर मैन की वेशभूषा में मजेदार वीडियो बनाते हैं।

परीक्षा में 30 प्रतिशत अभ्यर्थियों की गैरहाजिरी
पुलिस भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन भी 30 प्रतिशत के करीब अभ्यर्थी परीक्षा में गैरहाजिर रहे। जिले के 15 परीक्षा केंद्रों पर सख्त निगरानी और कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा आयोजित की गई। कुल 9792 में से 6814 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 2978 ने गैरहाजिर रहकर परीक्षा छोड़ दी। शनिवार को मौसम ने भी परीक्षार्थियों के लिए मुश्किलें बढ़ाईं, जिससे परीक्षा देने में कठिनाइयाँ आईं।

पुलिस भर्ती परीक्षा की निगरानी
पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती परीक्षा-2023 को लेकर जिला प्रशासन ने शनिवार को कड़ी निगरानी बरती। परीक्षा के दौरान अधिकारियों ने लगातार सक्रियता बनाए रखी। डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी गणेश प्रसाद साहा ने संयुक्त रूप से विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने सीसीटीवी कैमरा, बायोमेट्रिक जांच समेत विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और परीक्षार्थियों की सुविधाओं को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। कंट्रोल रूम कक्ष का भी निरीक्षण किया गया, ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

परीक्षा में आए प्रश्नों की कठिनाई
पुलिस भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों से संविधान और सामान्य ज्ञान से संबंधित कई प्रश्न पूछे गए। परीक्षार्थियों ने बताया कि संविधान पर आधारित प्रश्नों की संख्या अधिक थी, जिनमें से कुछ प्रश्न सरल थे, जबकि कुछ ने सोचने पर मजबूर कर दिया। जनरल नॉलेज के प्रश्नों में एक प्रश्न प्रसिद्ध उपन्यास 'गोदान' के लेखक के बारे में था, जो काफी सरल था। हिंदी से जुड़े प्रश्नों को हल करने में भी उम्मीदवारों को कोई विशेष कठिनाई नहीं हुई। हालांकि, रीजनिंग और गणित के प्रश्नों ने उम्मीदवारों को परेशान किया और उन्हें हल करने में अधिक समय लगा।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें