टीचर को बीएसए ने किया था निलंबित : धरना देने कलेक्ट्रेट पहुंच गए बच्चे, कहा- वापस नहीं भेजा तो स्कूल नहीं जाएंगे

धरना देने कलेक्ट्रेट पहुंच गए बच्चे, कहा- वापस नहीं भेजा तो स्कूल नहीं जाएंगे
UPT | धरना देने कलेक्ट्रेट पहुंच गए बच्चे

Sep 24, 2024 14:03

लखीमपुर खीरी जिले के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका को निलंबित करने से छात्र आहत हो गए। मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे 50 से अधिक बच्चे और अभिभावक डीएम कार्यालय पहुंच गए

Sep 24, 2024 14:03

Short Highlights
  • टीचर को बीएसए ने किया था निलंबित
  • धरना देने कलेक्ट्रेट पहुंच गए बच्चे
  • शिक्षिका को वापस भेजने की मांग
Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी जिले के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका को निलंबित करने से छात्र आहत हो गए। मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे 50 से अधिक बच्चे और अभिभावक डीएम कार्यालय पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। उन्होंने मांग की है कि टीचर को स्कूल में वापस भेजा जाए, अन्यथा वह वापस नहीं जाएंगे।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल 13 सितंबर को बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी नकहा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खिंचीनपुरवा का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि स्कूल में 143 बच्चे पंजीकृत थे, लेकिन उसमें से केवल 73 बच्चे ही उपस्थित थे। साथ ही स्कूल की प्रधानाध्यापक कल्पना भी गैरहाजिर थीं। आरोप लगा कि उन्होंने गलत सूचना देकर छुट्टी ली है।

बीएसए ने कर दिया था निलंबित
इसके बाद बीएसए ने प्रिसिंपल कल्पना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। अगले दिन जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई। इस पर उन्होंने स्कूल जाने से ही मना कर दिया और अपने अभिभावकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गए। बच्चों ने करीब 2 घंटे तक कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया।

शिक्षिका को वापस भेजने की मांग
स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों ने बताया कि शिक्षिका कल्पना समय से स्कूल आती हैं और बच्चों को पढ़ाती हैं. लेकिन उन्हें बना कोई नोटिस दिए निलंबित कर दिया गया। बच्चों ने कहा कि जब तक मैम को स्कूल में पढ़ाने के लिए नहीं भेजा जाएगा, तब तक वह भी स्कूल नहीं जाएंगे। हालांकि इस दौरान डीएम वहां मौजूद नहीं थे। इसलिए एसडीएम ने बच्चों की शिकायत सुनी और आश्वासन दिया।

Also Read

गोमतीनगर में HDFC की एडिशनल डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट की संदिग्ध हालात में मौत

24 Sep 2024 06:29 PM

लखनऊ Lucknow News : गोमतीनगर में HDFC की एडिशनल डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट की संदिग्ध हालात में मौत

विभूतिखंड स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में काम करने वाली अधिकारी को बैंक के दूसरे माले पर बेसुध पाया गया। जानकारी होने पर तुरंत एंबुलेंस बुलाई गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अस्पताल में पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। और पढ़ें