सरकारी दावों की खुली पोल : बुखार से तपती बच्ची तक नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस... मां की गोद में तोड़ दिया दम

बुखार से तपती बच्ची तक नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस... मां की गोद में तोड़ दिया दम
फ़ाइल फोटो | बुखार से तपती बच्ची तक नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस

Jul 10, 2024 15:30

उत्तर प्रदेश में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर होने के चाहें लाख दावे कर लिए जाएं, लेकिन बदहाली का मामले रोज सामने आ ही जाता है। ताजा मामला लखीमपुर खीरी से सामने आया है।

Jul 10, 2024 15:30

Short Highlights
  • बुखार से तप रही बच्ची की मौत
  • समय पर नहीं पहुंच सकी एंबुलेंस
  • बाढ़ से जूझ रहा है इलाका
Lakhimpur Kheri News : उत्तर प्रदेश में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर होने के चाहें लाख दावे कर लिए जाएं, लेकिन बदहाली का मामले रोज सामने आ ही जाता है। ताजा मामला लखीमपुर खीरी से सामने आया है। यहां एक मासूम तेज बुखार से तप रही थी। लेकिन उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल सकी। बच्ची ने मां की गोद में ही दम तोड़ दिया।

बाढ़ के पानी से बेबस थे परिजन
दरअसल सेमरहिया गांव निवासी राकेश की दो साल की बच्ची को तेज बुखार था। इलाके में बाढ़ का पानी भरा हुआ था, इसलिए परिजन इलाज के लिए कहीं ले नहीं जा पा रहे थे। लेखपाल को फोन किया तो उसने बच्ची को किसी तरह सलीमाबाद चौराहे पर लाने को कहा। लेखपाल ने कहा कि चौराहे पर एंबुलेंस मिल जाएगी।

समय पर नहीं पहुंच सकी एंबुलेंस
परिजन किसी तरह बाढ़ के पानी से होते हुए बच्ची को लेकर सुबह ही चौराहे पर पहुंच गए। लेकिन एंबुलेंस वहां नहीं आई। करीब 11 बजे जाकर एंबुलेंस पहुंची, लेकिन तब तक बच्ची ने दम तोड़ दिया था। गोद में बच्ची का शव लिए मां चीख-चीखकर रो रही थी। बच्ची का शव लेकर परिजन वापस चले गए। इस घटना की तस्वीरें ने हर किसी को झकझोर दिया।

बाढ़ से जूझ रहा इलाका
जिस जगह की यह घटना है, वह मझगई इलाके में पड़ता है। इस इलाके में बाढ़ का कहर है। बललीपुर, नौगवा से खाले पुरवा, चौरी जाने वाले रास्तों पर भी पानी है। कस्बे का थाना भी जलमग्न है। राजापुरवा गांव तो पानी के कारण टापू बन गया है। ग्रामीण हाईवे पर रात बिताने के मजबूर हैं। इलाके के स्कूल नदी में समा गए हैं। मकान, दुकान सब कटान की जद में आ गया है। गांवों को जोड़ने वाली पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई है।

Also Read

राज्य आपदा मोचक निधि से 40 जिलों को जारी किए गए 120 करोड़ रुपए

20 Jul 2024 06:20 PM

लखनऊ सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए आवंटित की धनराशि : राज्य आपदा मोचक निधि से 40 जिलों को जारी किए गए 120 करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की सरकार ने प्रदेश में बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों, परिवार को राहत सहायता देने और कृषि निवेश अनुदान सहित अन्य राहत कार्यों के लिए... और पढ़ें