लखीमपुर खीरी में आदमखोर बाघ का आतंक : युवक पर हमला कर किया घायल, लोगों में दहशत

युवक पर हमला कर किया घायल, लोगों में दहशत
UPT | लखीमपुर खीरी में आदमखोर बाघ का आतंक ।

Sep 29, 2024 20:13

लखीमपुर खीरी में आदमखोर बाघ का आतंक फिर से बढ़ गया है। बाघ ने हमला कर एक युवक को घायल कर दिया। महेशपुर रेंज के गन्ने के खेत में तेजपाल (40) पर बाघ ने उस वक्त हमला कर दिया

Sep 29, 2024 20:13

Lakhimpuri Kheri News : लखीमपुर खीरी में आदमखोर बाघ का आतंक फिर से बढ़ गया है। बाघ ने हमला कर एक युवक को घायल कर दिया। महेशपुर रेंज के गन्ने के खेत में तेजपाल (40) पर बाघ ने उस वक्त हमला कर दिया वह अपने खेत में काम कर रहा था। बाघ के हमले में युवक के सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आईं हैं। आसपास के किसानों ने बाघ को भगाकर उसकी जान बचाई और अस्पताल में भर्ती कराया।

वन विभाग ने गांव में बढ़ाया गश्त
वन अधिकारी संजय बिस्वाल ने बताया कि यह बाघ उस आदमखोर से अलग है। जिसने पहले दो लोगों को मार डाला था। वन विभाग ने प्रभावित गांवों में गश्त बढ़ा दी है और बाघ को पकड़ने के लिए विशेषज्ञों को तैनात किया गया है। क्षेत्र में बाघ का आतंक बढ़ता जा रहा है। इससे स्थानीय ग्रामीणों में डर और आक्रोश है। इससे पहले भी बाघ ने कई लोगों की जान ली है और सभी हमले गन्ने के खेतों में काम कर रहे लोगों पर हुए हैं।

सिर व चेहरे पर आईं गंभीर चोट
दक्षिण खीरी वन प्रभाग के वन अधिकारी (डीएफओ) संजय बिस्वाल ने बताया कि बाघ के हमले में तेजपाल के सिर और चेहरे पर गहरी चोटें आई हैं। आस-पास काम कर रहे किसानों ने बाघ को किसी तरह से दूर भगाया। घायल तेजपाल को गोला स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन हालत ज्यादा खराब होने की वजह से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

आमदखोर बाघ से अलग है यह बाघ
डीएफओ ने बताया कि तेजपाल पर हमला करने वाला बाघ महेशपुर रेंज में दो लोगों को मारने वाले आदमखोर से अलग है। उस बाघ ने 27 अगस्त और 11 सितंबर को हमला करके दो लोगों को मार दिया था। 28 अगस्त से ही प्रभावित गांवों में वन विभाग की टीमों को तैनात कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि फील्ड अफसर और ट्रैंकुलाइजिंग एक्सपर्ट की टीमें ड्रोन कैमरों और अन्य उपकरणों से लैस होकर लगातार गश्त कर रही हैं।

लखीमपुरी खीरी के नजदीक है बाघों की आबादी
लखीमपुरी खीरी के नजदीक अकेले दुधवा टाइगर रिजर्व में ही 140 से ज्यादा बाघों की आबादी है,लेकिन जिस तरह से ये बाघ ग्रामीण इलाकों में घुस रहे हैं,वो एक बड़ा खतरा बन चुका है। एक अगस्त को खीरी थाना इलाके में बाघ ने एक 10 साल के बच्चे पर हमला कर दिया था। उसकी लाश गन्ने के खेत में मिली। वहीं दो अगस्त को शारदा नगर थाने के मैनहा गांव में 9 साल के बच्चे को बाघ ने शिकार बनाया। 

Also Read

दुर्गापूजा, दीपावली और छठ पर यूपी के इन शहरों के यात्रियों को मिलेगा लाभ, जानें ट्रेन और रूट

29 Sep 2024 09:25 PM

लखनऊ Festival Special Train : दुर्गापूजा, दीपावली और छठ पर यूपी के इन शहरों के यात्रियों को मिलेगा लाभ, जानें ट्रेन और रूट

बांद्रा-गोरखपुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 3 अक्टूबर से 28 नवंबर तक हर गुरुवार को 09031 बांद्रा-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन वाया लखनऊ चलेगी। वापसी में 09032 गोरखपुर-बांद्रा स्पेशल ट्रेन 5 अक्टूबर से 30 नवंबर तक हर शनिवार को लखनऊ होते हुए बांद्रा पहुंचेगी। और पढ़ें