डराने वाली खबर : लखीमपुर खीरी में आदमखोर बाघ की दहशत, घास काटने गए किसान को मार डाला...

लखीमपुर खीरी में आदमखोर बाघ की दहशत, घास काटने गए किसान को मार डाला...
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Oct 02, 2024 12:21

बहराइच में भेड़ियों के आतंक के बाद अब उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी जिले में आदमखोर बाघ का आतंक जारी है। जिले के मोहम्मदी वन रेंज में खेत में घास काटने गए एक किसान पर बाघ ने हमला कर दिया। बाघ किसान...

Oct 02, 2024 12:21

Short Highlights
  • मोहम्मदी वन रेंज में बाघ के हमले में यह तीसरी मौत है।
  • ड्रोन कैमरे से सर्च आपरेशन चला रहा है वन विभाग।
Lakhimpur Kheri News : बहराइच में भेड़ियों के आतंक के बाद अब उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी जिले में आदमखोर बाघ का आतंक जारी है। जिले के मोहम्मदी वन रेंज में खेत में घास काटने गए एक किसान पर बाघ ने हमला कर दिया। बाघ किसान को घसीटकर गन्ने के खेत में ले गया और उसे निवाला बना लिया। काफी देर तक घर न लौटने पर परिवार वाले और परिजन उसके तलाश में निकले। खेत के किनारे साइकिल देखकर आसपास खोजने पर शव गन्ने के खेत में मिला।

क्या है पूरा मामला
राजेपुर शाह गांव के रहने वाले प्रभु दयाल खेत पर जानवरों के लिए चारा लेने गए थे, तभी अचानक बाघ ने उन पर हमला कर दिया, जिससे प्रभु दयाल की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। मोहम्मदी वन रेंज में बाघ के हमले में यह तीसरी मौत है, जिसको लेकर वन विभाग के खिलाफ आसपास के ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

ड्रोन से ट्रेस करने में जुटा वन विभाग
मोहम्मदी रेंज के रेंजर नरेश सिंह का कहना है कि लोगों ने इस बात की सूचना दी थी कि गन्ने के खेत में एक युवक का शव है। मौके पर जाकर देखा तो युवक को किसी जंगली जानवर ने मारकर रखा था। अब जांच के बाद पता चलेगा कि यह बाघ का हमला है या फिर तेंदुए ने युवक पर हमला करके मार दिया। उन्होंने कहा कि ड्रोन कैमरे से जंगली जानवर को ट्रेस किया जा रहा है।

Also Read

लखनऊ में नगर विकास मंत्री ने लगाई झाड़ू, उठाया कूड़ा

2 Oct 2024 05:46 PM

लखनऊ Lucknow News : लखनऊ में नगर विकास मंत्री ने लगाई झाड़ू, उठाया कूड़ा

नगर विकास मंत्री ने सफाई के दौरान स्थानीय निवासियों और उपस्थित गणमान्य लोगों को संचारी रोगों, मक्खी मच्छर जनित बीमारियों, डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के प्रति जागरूक किया और कहा कि इससे बचने के लिए कहीं पर भी अपने आसपास गंदगी नहीं रहने दें और पानी न जमा होने दें। और पढ़ें