Lakhimpur Kheri News : सारिक में चैलेंजिंग कुश्ती जीतने वालों का हुआ सम्मान, संत बाबा गुरनाम सिंह ने दी ट्रॉफी

सारिक में चैलेंजिंग कुश्ती जीतने वालों का हुआ सम्मान, संत बाबा गुरनाम सिंह ने दी ट्रॉफी
UPT | विजेताओं को सम्मानित किया गया।

Sep 08, 2024 02:05

उत्तराखंड के सारिक में आयोजित सलाना जोड़ मेला और कबड्डी कप में चैलेंजिंग कुश्ती की प्रमुख प्रतियोगिता सम्पन्न हुई, जिसमें सारिक, उत्तराखंड के पहलवान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विजय प्राप्त की।

Sep 08, 2024 02:05

Lakhimpur Kheri News : उत्तराखंड के सारिक में आयोजित सलाना जोड़ मेला और कबड्डी कप में चैलेंजिंग कुश्ती की प्रमुख प्रतियोगिता सम्पन्न हुई, जिसमें सारिक, उत्तराखंड के पहलवान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विजय प्राप्त की। इस प्रतियोगिता का आयोजन संत बाबा कंडल दास की स्मृति में किया गया, जिसमें क्षेत्रीय खेल और सांस्कृतिक आयोजनों का आनंद लिया गया।

कबड्डी कप मेले का किया उद्घाटन
कार्यक्रम की शुरुआत मंसूरी फार्म गुरुद्वारे में भोग डालने से हुई, इसके बाद हजूरी रागी जत्था भाई हीरा सिंह महंगापुर वालों ने कीर्तन किया। अरदास के बाद, संत बाबा गुरनाम सिंह ने कबड्डी कप मेले का उद्घाटन किया। इस आयोजन में खेलों के विभिन्न विभागों में पुरस्कार वितरण की प्रक्रिया भी संपन्न हुई।



संत बाबा गुरनाम सिंह ने दी ट्रॉफी
65 किलोग्राम वर्ग में नानकपुरी टांडा की टीम ने कजरी को हराकर फाइनल मैच जीत लिया। ग्राम प्रधान गुरदीप सिंह ने विजेता टीम को 21 हजार रुपये और उपविजेता टीम को 11 हजार रुपये का नगद इनाम और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। ओपन कबड्डी में मीरी पीरी नवाबगंज ए और बी के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें मीरी पीरी ए टीम ने जीत हासिल की। ग्राम प्रधान महंगापुर गुरमीत सिंह ने विजेता टीम को 41 हजार रुपए और उपविजेता टीम को 25 हजार रुपये नगद और ट्रॉफी प्रदान की। रस्सा कस्सी में रामपुर की टीम ने विजय प्राप्त की, जिसे कमेटी अध्यक्ष जसवंत सिंह संधू ने 11 हजार रुपये और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

ये सभी रहे उपस्थित
मेले के आयोजन के दौरान गुरु का लंगर पूरे दिन चलता रहा। इस अवसर पर साहब जीत सिंह, तीरथ सिंह, सुखपाल सिंह, रणजीत सिंह, सतवंत सिंह, बैचल फॉर्म गुरविंदर सिंह गुल्लू, सरवन सिंह, गुरविंदर सिंह संधू, गुरमन सिंह बूटा सिंह, कुलदीप सिंह समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित रहे। पत्रकारों को भी संत बाबा गुरनाम सिंह ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें