Lucknow News : मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को पुलिस ने बैठाया, वकीलों ने ठाकुरगंज थाने का किया घेराव

 मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को पुलिस ने बैठाया, वकीलों ने ठाकुरगंज थाने का किया घेराव
UPT | ठाकुरगंज थाने का घेराव करते वकील।

Jul 28, 2024 00:59

मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को थाने में बैठाए जाने से नाराज साथी वकीलों ने ठाकुरगंज थाने का घेराव किया। वकीलों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और जमीन पर लेट गए।

Jul 28, 2024 00:59

Short Highlights
  • वकीलों ने थाने में पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी
  • साथी अधिवक्ता को छोड़ने पर हुए शांत
Lucknow News : मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को पुलिस ने थाने में बैठाए लिया। इससे नाराज साथी वकीलों ने शनिवार सुबह ठाकुरगंज थाने का घेराव किया। वकीलों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया। साथ ही पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस कर्मियों ने हंगामा करने से रोका तो वकील जमीन पर लेट गए। हंगामा बढ़ने पर पुलिस अधिकारी थाने पहुंचे और मामला शांत कराया। बाद में पीड़ित अधिवक्ता को छोड़ दिया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। घटना ठाकुरगंज की है।

अधिवक्ता ने लगाया जानलेवा हमले का आरोप
अधिवक्ता शैलेश कुमार ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार रात को उनकी पत्नी जब कार लेकर घर लौट रही थी, तो गली में खड़े वाहनों के कारण कार निकालने में मुश्किल आ रही थी। जब उन्होंने गाड़ी हटाने को कहा तो सचिन, सनी और दीपक ने विवाद शुरू कर दिया। बाद में उनके अन्य साथी भी मौके पर आए और जानलेवा हमला किया। वकील ने कहा कि आरोपियों ने उनकी पत्नी और मौसी के साथ भी मारपीट की। इसके बाद जब वकील और उनके साथी रात में थाने में शिकायत करने पहुंचे, तो पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं सुनी और उन्हें थाने में ही बैठा लिया। पुलिस ने गाली-गलौच करते हुए उन्हें कुर्सी की बजाय जमीन पर रात भर बैठाए रखा। जब इस बात की जानकारी अन्य अधिवक्ताओं को हुई, तो वे भी थाने पहुंच गए, लेकिन उनके साथ भी पुलिस ने अभद्रता की। दूसरी तरफ सचिन और दीपक ने भी वकील और उनके पक्ष के लोगों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें