एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018: नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
UPT | नियुक्ति को लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन अभ्यर्थियों

Jul 09, 2024 14:28

नियुक्ति मांग को लेकर एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के चयनितअभ्यर्थियों ने मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन किया।

Jul 09, 2024 14:28

Short Highlights
  • अभ्यर्थियों ने दी आमरण अनशन की चेतावनी
  • निदेशालय पर एक साल से सुध नहीं लेने का लगाया आरोप
Lucknow News: नियुक्ति की मांग को लेकर एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि हम लोगों को इधर उधर पेंडुलम की तरह निदेशालय और शासन से घुमाया जा रहा है। अभ्यर्थियों ने जल्द समस्या का समाधान न होने पर सामूहिक आमरण अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है। 

सहायक अध्यापकों का  भविष्य अधर में
अभ्यर्थी उमेश चन्द यादव ने कहा कि प्रदेश भर के राजकीय इंटर कॉलेज में 900 सहायक अध्यापक और प्रवक्ता के पद पर अभी तक नियुक्ति नहीं की गई है। जबकि नियुक्ति की फाइल एक साल पहले निदेशालय भेजी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही नियुक्ति नहीं दी गई तो प्रदेश भर में अभ्यर्थी सामूहिक आमरण अनशन शुरू करेंगे। 

ठंडे बस्ते में पड़ी नियुक्ति की फाइल
उमेश चन्द यादव ने कहा कि 2018 में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन निकाला गया। इसके बाद 2020 में परीक्षा का परिणाम आया। जिसमें विज्ञापन की शर्तों का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को आयोग ने भर्ती प्रकिया से हटा दिया। हटाए गए अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट चले गए। उच्चतम न्यायलय के आदेश के बाद आयोग ने अयोग्य अभ्यर्थियों को हटाकर योग्य अभ्यर्थियों का रिजल्ट निकाला। 17 जुलाई 2023 को चयनित अभ्य​र्थियों की नियुक्ति की फाइल निदेशालय भेजी गई, जो अभी तक ठंडे बस्ते में पड़ी है। 

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें