लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसा : कार और डबल डेकर बस में टक्कर, 7 की मौत, 40 घायल

कार और डबल डेकर बस में टक्कर, 7 की मौत, 40 घायल
UPT | लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसा

Aug 04, 2024 14:32

उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें सात लोगों की जान चली गई और 40 लोग घायल हो गए। यह हादसा थाना ऊसराहार क्षेत्र में किमी 129 के पास हुआ...

Aug 04, 2024 14:32

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें सात लोगों की जान चली गई और 40 लोग घायल हो गए। यह हादसा थाना ऊसराहार क्षेत्र में किमी 129 के पास हुआ, जब एक बेकाबू कार स्लीपर बस से टकरा गई। टकराव के बाद दोनों वाहन सड़क से 20 फुट नीचे खाई में जा गिरे, जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई।

ऐसे हुआ हादसा 
नागालैंड नंबर की स्लीपर बस रायबरेली से 60 यात्री लेकर दिल्ली जा रही थी। दूसरी ओर, आगरा से लखनऊ की ओर जा रही कार अचानक बेकाबू होकर डिवाइडर पार करते हुए विपरीत दिशा में आ गई। बस ड्राइवर ने अचानक सामने आई कार को बचाने की कोशिश की, लेकिन कार टकराने से दोनों वाहन तेज धमाके के साथ खाई में जा गिरे। इस भीषण हादसे में दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

प्रशासन की कार्रवाई
हादसे की सूचना मिलते ही एसएसपी संजय वर्मा, एएसपी सत्यपाल सिंह, एसडीएम सदर राघव विक्रम, सीओ सैफई शैलेंद्र प्रताप गौतम और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस फोर्स ने मानव चेन बनाकर कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को निकाला और एम्बुलेंसों से सैफई मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर भेजा।

मृतकों और घायलों की पहचान
कार में सवार कन्नौज के थाना तालग्राम क्षेत्र के गांव गद्दाइया उसर के मोनू और उसकी मां, तथा इसी थाना क्षेत्र के गांव रिसौली के सचिन की मौत हो गई। कार में तीन अन्य लोग घायल हो गए। बस में सवार लखीमपुर खीरी के भड़सरिया के ओमप्रकाश, अमेठी के जायस के शानू शाह और दो अज्ञात लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बस के अन्य 40 घायलों को इलाज के लिए भर्ती किया गया, जिनमें ज्यादातर अमेठी, रायबरेली, और लखनऊ के निवासी हैं।

प्रशासन की प्रतिक्रिया
एसएसपी संजय वर्मा ने बताया कि कार के विपरीत दिशा में जाने से यह भीषण हादसा हुआ है। घटना की जांच की जा रही है। हादसे में कुल सात लोगों की मौत हुई है और 40 यात्री घायल हुए हैं। प्रशासनिक अधिकारी घायलों की देखरेख कर रहे हैं। इनमें से कुछ लोग आंशिक रूप से घायल हैं और इलाज के बाद लखनऊ और दिल्ली की ओर चले गए हैं।

Also Read

दुनिया को दिया जाएगा स्वच्छता का संदेश

8 Oct 2024 08:10 PM

लखनऊ चार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ महाकुंभ 2025 होगा बेहद खास : दुनिया को दिया जाएगा स्वच्छता का संदेश

महाकुंभ-2025 को लेकर विभिन्न बुनियादी ढांचे को बेहतर करने के लिए कई योजनाएं बनाई गई हैं। इनमें रैना मार्ग का चौड़ीकरण, अस्थाई वेयर हाउस निर्माण, गंगा नदी के किनारे विकास कार्य, आउटसोर्स सफाई मजदूरों की नियुक्ति, रेलवे स्टेशन पर शौचालय, और स्थायी थाना निर्माण शामिल हैं। और पढ़ें