लखनऊ वासियों के काम की खबर : अब साथ आएंगे हाउस-सीवर और वॉटर टैक्स, 31 मार्च से पहले किया जमा तो मिलेगी छूट

अब साथ आएंगे हाउस-सीवर और वॉटर टैक्स, 31 मार्च से पहले किया जमा तो मिलेगी छूट
UPT | Symbolic

Mar 17, 2024 13:55

बीते दिनों बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ के विकास नगर क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर सड़क धंस गई थी। जिसका कारण सड़क के नीचे अच्छी गुणवत्ता की सीवर लाइन न होना बताया...

Mar 17, 2024 13:55

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के नगर निगम द्वारा कार्यकारिणी में फैसला लिया गया कि अगले वित्तीय वर्ष का जो भी व्यक्ति एडवांस में हाउस टैक्स जमा करेगा, उसे 10% की छूट दी जाएगी। बताते चलें यह सुविधा केवल आवासीय गृहकर धारकों के लिए दी गई है। यदि वह 31 मार्च के पहले एडवांस हाउस टैक्स जमा करते हैं तो इस महीने का 5% और अगले साल का 10% कुल मिलाकर 15% की छूट करदाताओं को मिलेगी।

सीवर लाइन की होगी जांच
बीते दिनों बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ के विकास नगर क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर सड़क धंस गई थी। जिसका कारण सड़क के नीचे अच्छी गुणवत्ता की सीवर लाइन न होना बताया गया था। इसी वजह से नगर निगम कार्यकारिणी में यह फैसला लिया गया कि पुरानी और नई सभी सीवर लाइनों का ऑडिट किया जाएगा।

एक ही आईडी पर जनरेट होंगे बिल 
कार्यकारिणी में नगर निगम में फैसला लेते हुए बताया कि आने वाले नए वित्त वर्ष में गृहकर, जल और सीवर कर सभी एक ही आईडी पर जनरेट किए जाएंगे। वहीं, जलकल विभाग का भी बजट नए वित्तीय वर्ष में नगर निगम के बजट में शामिल होगा। इसके साथ ही कर डाटा उसे वसूली का जिम्मा भी नगर निगम के पास ही रहेगा।

खरीदे जाएंगे टैंकर
गर्मी के दिनों में होने वाले जलसंकट से निपटने के लिए नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। नगर निगम द्वारा पेयजल संकट वाले इलाकों में स्टील के टैंकरो से पानी पहुंचाया जाएगा। जिसके लिए नगर निगम द्वारा 6000 लीटर क्षमता वाले 10 टैंकर खरीदेगा।

Also Read

शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

9 Jul 2024 02:15 AM

लखनऊ Lucknow News : शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके में एक युवक युवती को शादी का झांसा देकर ठगी करके भाग गया। युवक को युवती से मुलाकात shaadi.com पर हुई थी। लड़के ने भरोसा.... और पढ़ें