अखिलेश ने भाजपा को बताया 'भू जमीन पार्टी' : कहा- अयोध्या हुई भाजपाई सौदेबाजी और मुनाफाखोरी की शिकार

कहा- अयोध्या हुई भाजपाई सौदेबाजी और मुनाफाखोरी की शिकार
UPT | समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

Aug 30, 2024 13:46

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला किया है। उन्होंने बीजेपी को 'भू जमीन पार्टी' करार देते हुए आरोप लगाया...

Aug 30, 2024 13:46

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला किया है। उन्होंने बीजेपी को 'भू जमीन पार्टी' करार देते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने अयोध्या की जमीन को सस्ते दामों में अपने लोगों को बेचवाया और बाद में सर्किल रेट बढ़ाकर लाभ कमाया। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि अगर बीजेपी ने अयोध्या को भी नहीं छोड़ा, तो बाकी देश के हिस्सों की स्थिति कैसी होगी, यह सोचने की बात है। भाजपा को अयोध्या से मुनाफ़ात्मक लोभ है।

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज : एक्स पर लिखा- लाल और काले रंग को लेकर भड़कने के ये हो सकते हैं कारण...

'अयोध्या की भूमि भाजपाई सौदेबाज़ी...'
अखिलेश ने शुक्रवार को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि भाजपाइयों ने सस्ते में अपनों को खरीदवाया और जब बेचकर निकलने का समय आया तो भाजपा सरकार ने सर्किल रेट बढ़ाने का प्रबंध करवाया। अयोध्या की भूमि भाजपाई सौदेबाज़ी और मुनाफ़ाखोरी की शिकार हुई है। अयोध्या की जनता तो पहले ही जान गयी थी कि भाजपा का अयोध्या से भावात्मक-भावनात्मक लगाव नहीं बल्कि ‘भू-नात्मक’ व ‘मुनाफ़ात्मक’ लोभ है। भाजपाई लालच ने जब अयोध्या को नहीं छोड़ा तो बाकी देश का क्या हाल कर रहे होंगे, ये कहने की बात नहीं।
सपा प्रमुख ने भाजपा को घेरा
यह पहली बार नहीं जो सपा प्रमुख ने भाजपा को घेरा है। इससे पहले भी कई मुद्दों पर बोल चुके हैं। अखिलेश ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से लाल और काले रंग को लेकर लोगों की भड़कने की मानसिकता के संभावित कारणों पर प्रकाश डाला है। इस पोस्ट में उन्होंने इन रंगों के प्रति प्रतिक्रिया के मनोवैज्ञानिक और सांस्कृतिक पहलुओं को प्रस्तुत किया है। अखिलेश यादव ने अपनी पोस्ट में लाल और काले रंग के प्रति विभिन्न भावनाओं की व्याख्या की है। उनका कहना है कि रंगों के प्रति भड़कने के कई मनोवैज्ञानिक और सांस्कृतिक कारण हो सकते हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ये प्रतिक्रियाएं अक्सर व्यक्तिगत अनुभव और सांस्कृतिक मान्यताओं से प्रभावित होती हैं।
अयोध्या में बड़े अंतर से हारी भाजपा
गौरतलब है कि फैजाबाद लोकसभा सीट से दो बार के सांसद रह चुके लल्लू सिंह को इस बार सपा के अवधेश प्रसाद ने 54,567 मतों से हराया है। फैजाबाद लोकसभा सीट के तहत अयोध्या शहर आता है। जहां राम मंदिर का निर्माण कराने के साथ ही बीजेपी को ये विश्वास था की यहां वो बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी के दो बार के सांसद रह चुके लल्लू सिंह और समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद के बीच था। जहां एक तरह सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद को 554289 वोट मिले तो वहीं बीजेपी के लल्लू सिंह को 499722 वोट से ही संतोष करना पड़ा। लल्लू सिंह यहां दूसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा बहुजन समाजवादी पार्टी के सच्चिदानंद पाण्डेय 46407 वोट के साथ तीसरे तो कम्यूनिस्ट पार्टी के अरविंद सेन 15367 वोट के साथ चौथे स्थान पर रहे।

Also Read

फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

18 Sep 2024 03:44 PM

लखनऊ यूपी पावर कारपोरेशन की बड़ी घोषणा : फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

जो भी किसान यूपीपीसीएल की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वो जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करवाकर फ्री बिजली योजना का लाभ ले सकते हैं। यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक की ओर से इस संबंध में भी नोटिस जारी किया गया है... और पढ़ें