Lucknow News : अब घूमने-फिरने के लिए योगी सरकार देगी प्रतिमाह 40 हजार रुपये, यहां करें आवेदन

अब घूमने-फिरने के लिए योगी सरकार देगी प्रतिमाह 40 हजार रुपये, यहां करें आवेदन
UPT | Chief Minister Yogi Adityanath

Aug 28, 2024 02:58

मुख्यमंत्री टूरिज्म फेलोशिप कार्यक्रम के लिए 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 40 साल तक की उम्र वाले स्नातक आवेदन कर सकते हैं। शोधार्थियों को...

Aug 28, 2024 02:58

 Lucknow News : मुख्यमंत्री टूरिज्म फेलोशिप कार्यक्रम के लिए 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 40 साल तक की उम्र वाले स्नातक आवेदन कर सकते हैं। शोधार्थियों को पारिश्रमिक व क्षेत्र भ्रमण के लिए हर महीने 40 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा देने में सहयोग मिलेगा, साथ ही प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।



यहां कर सकते हैं आवेदन
पर्यटन व संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट uptourism.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त संस्थानों या विश्वविद्यालयों से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक व उच्च शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। बीबीए (BBA), एमए (MA), एमफिल (M-Fil), पीएचडी (Phd) , टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट, एमबीए-हॉस्पिटैलिटी टूरिज्म एंड ट्रैवल, पीजी डिप्लोमा-ट्रैवल एंड टूरिज्म, हॉस्पिटैलिटी, पर्यटन व पुरातत्व में डिग्री या डिप्लोमा धारक को वरीयता दी जाएगी।

चयनित शोधार्थी की संबद्धता एक साल के लिए रहेगी। इसे एक साल के लिए बढ़ाया भी जा सकता है। उन्होंने कहा कि फेलोशिप का मुख्य उद्देश्य शोधार्थियों को पर्यटन विभाग द्वारा कार्यान्वित योजनाओं के पर्यवेक्षण, अनुश्रवण व पारिस्थितिकी से जुड़े स्थलों का सर्वांगीण विकास करना है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें