Lucknow Fire News : विद्युत उपकेन्द्र के ट्रांसफार्मर में लगी आग, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

विद्युत उपकेन्द्र के ट्रांसफार्मर में लगी आग, कर्मचारियों में मचा हड़कंप
UPT | विद्युत उपकेन्द्र के ट्रांसफार्मर में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी

Jul 21, 2024 13:44

विधानसभा मार्ग स्थित विद्युत उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर में रविवार को भीषण आग लग गई। आग लगने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहीं कर्मचारियों ने इसकी जानकारी तत्काल दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Jul 21, 2024 13:44

Short Highlights
  • फोम कंपाउंड का इस्तेमाल कर बुझाई आग
  • नबी पनाह चौराहे पर खंभी में लगी आग से दो दुकानें जलीं
Lucknow News :  राजधानी में विधानसभा मार्ग स्थित विद्युत उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर में रविवार को भीषण आग लग गई। आग लगने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहीं कर्मचारियों ने इसकी जानकारी तत्काल दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लपटें इतनी तेज थीं कि फोम कंपाउंड का इस्तेमाल कर आग को बुझाया गया।   

सेंड एमवीए ट्रांसफार्मर में लगी आग
प्रभारी अग्निशमन अधिकारी धर्मपाल सिंह ने बताया कि सुबह 10:51 बजे फायर स्टेशन हजरतगंज कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि विधानसभा मार्ग स्थित पावर हाउस में आग लग गई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तो 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र में सेंड एमवीए ट्रांसफार्मर में आग लगी थी। ट्रांसफार्मर से तेल बह रहा था, जिससे आग की लपटें और तेज हो गईं। इसलिए दो डिलीवरी होज लगाकर फोम कंपाउंड का इस्तेमाल कर आग को बुझाया गया। गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई। जबकि ट्रांसफार्मर के आसपास की केबल जल गईं। वहीं, विभाग के अधिकारी और कर्मचारी आग लगने के कारण का पता लगाने में जुटे हैं।

बिजली के खंभे में लगी आग से खाक हुईं दो दुकानें 
माल थाना क्षेत्र के अंतर्गत नबी पनाह चौराहे पर शनिवार देर रात बिजली के खंभे में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों की जद में आने से दो दुकानें जल गईं। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। इस घटना के चलते स्थानीय लोगों में हड़कंप की स्थिति रही।

रात करीब 2.45 बजे लगी आग
स्थानीय लोगों ने बताया कि रात करीब 2.45 बजे नबी पनाह चौराहे के पास लगे बिजली के खंभे में आग लग गई। खंभे के पास स्थित दो दुकानें  भी आग की जद में आ गईं। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड कर्मियों के अनुसार, घटना में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। आग से सुनील रावत की अंडे की दुकान और राकेश साहू के पान मसाले की दुकान जल गई।

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें