लखनऊ विश्वविद्यालय : बीटेक के 6 छात्रों को मिला प्रतिष्ठित कंपनियों में प्लेसमेंट, कार्तिकेय पांडेय को 12 लाख का पैकेज

बीटेक के 6 छात्रों को मिला प्रतिष्ठित कंपनियों में प्लेसमेंट, कार्तिकेय पांडेय को 12 लाख का पैकेज
UPT | Lucknow University

Oct 06, 2024 19:09

अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय से बीटेक के 6 छात्रों का चयन विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ है। कुलपति और अभियांत्रिकी संकाय के अधिष्ठाता प्रो. ए के सिंह ने इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर चयनित छात्रों को बधाई दी।

Oct 06, 2024 19:09

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय से बीटेक के 6 छात्रों का चयन विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ है। कुलपति और अभियांत्रिकी संकाय के अधिष्ठाता प्रो. एके सिंह ने इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर चयनित छात्रों को बधाई दी और कहा, इस सफलता से न केवल छात्रों का, बल्कि विश्वविद्यालय का भी नाम रोशन हुआ है। 
 
छात्र को मिला 12 लाख का पैकेज  
प्लेसमेंट सेल इंचार्ज डॉ. हिमांशु पांडेय ने बताया कि बीटेक (इलेक्ट्रॉनिक्स) के छात्र कार्तिकेय पांडेय का चयन ईडिक सॉल्यूशंस कंपनी में प्रोडक्ट एसोसिएट के पद पर 12 लाख रुपये वार्षिक वेतन पर हुआ है। यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और यह उनके कौशल और मेहनत का प्रमाण है। इसके साथ बीटेक मैकेनिकल के छात्र अहद अली का चयन इंडिबे टेक्नोलॉजीस में बिजनेस डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर पांच लाख रुपये वार्षिक वेतन पर हुआ। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी।



इस छात्रों को मिला प्लेसमेंट 
बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्र हिमांशु सोनी का चयन कोफोर्ज लिमिटेड में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रूप में 4.25 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर हुआ है। बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र रितविक द्विवेदी ने फर्स्टवायर एप्स में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर 3.50 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर चयन किया है। इसके अतिरिक्त, बीसीए 2024 के छात्र अरनव सिंह का चयन बीटी ग्रुप में सर्विस रिक्वेस्ट कोऑर्डिनेटर के पद पर 3.50 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर हुआ है। बीटेक मैकेनिकल के छात्र अभिजीत सिंह का श्रीराम फाइनेंस कंपनी में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में 3.18 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर चयन हुआ है।

छात्रों की मेहनत का परिणाम
लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और अभियांत्रिकी संकाय के अधिष्ठाता प्रो. ए.के. सिंह ने इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर चयनित छात्रों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यह सफलता न केवल छात्रों की मेहनत का परिणाम है, बल्कि विश्वविद्यालय की शिक्षा प्रणाली की गुणवत्ता का भी प्रतीक है।

Also Read

पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

6 Oct 2024 08:27 PM

लखनऊ यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप चैम्पियनशिप के फाइनल में राजधानी के शटलर सिद्धार्थ मिश्रा और हापुड़ की काजल पनवार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष व महिला सिंगल्स के खिताब अपने नाम कर लिए। और पढ़ें