लखनऊ विश्वविद्यालय : NCC कैडेट्स ने सिम्युलेटर पर फायरिंग का कौशल निखारा, मेजर जनरल चावला ने दिए टिप्स

NCC कैडेट्स ने सिम्युलेटर पर फायरिंग का कौशल निखारा, मेजर जनरल चावला ने दिए टिप्स
UPT | Lucknow University

Oct 15, 2024 20:34

लविवि आज एनसीसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल एस. चावला का आगमन हुआ। इस अवसर पर मेजर जनरल चावला ने एनसीसी द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की और कैडेट्स को मार्गदर्शन प्रदान किया।

Oct 15, 2024 20:34

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के 64 यू.पी. बटालियन में आज एनसीसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल एस. चावला का आगमन हुआ। इस अवसर पर मेजर जनरल चावला ने एनसीसी द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की और कैडेट्स को मार्गदर्शन प्रदान किया। मेजर जनरल चावला के इस दौरे से कैडेट्स में प्रेरणा और उत्साह देखने को मिला।

मेजर चावला को गार्ड ऑफ ऑनर
मेजर जनरल चावला ने 64 यू.पी. बटालियन और 63 यू.पी. बटालियन में लगे राइफल-शूटिंग सिमुलेटर का निरीक्षण किया, जिसमें एनसीसी कैडेट्स ने सिम्युलेटर पर फायरिंग कर डेमो प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कैडेट्स द्वारा मेजर जनरल चावला को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।



मौजूद रहे सैन्य अधिकारी 
इस कार्यक्रम में लखनऊ ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा, 64 यू.पी. बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल पी.पी.एस. चौहान, प्रशासनिक अधिकारी कर्नल एस.के. धवन, एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ. रजनीश कुमार यादव, सूबेदार मेजर भूपेन्द्र सिंह धामी, नायब सूबेदार राम किशन, और 64 यू.पी. बटालियन की जीसीआई शिवानी समेत अन्य स्टाफ भी मौजूद रहे।

Also Read

वैदिक संगोष्ठी में जयपुर विवि कुलपति ने बताया वेदों का महत्व, बोले-16 संस्कार ग्रहण करने के लिए अध्ययन जरूरी

15 Oct 2024 10:06 PM

लखनऊ लखनऊ विश्वविद्यालय : वैदिक संगोष्ठी में जयपुर विवि कुलपति ने बताया वेदों का महत्व, बोले-16 संस्कार ग्रहण करने के लिए अध्ययन जरूरी

लविवि संस्कृत एवं प्राकृत भाषा विभाग और महर्षि सांदीपनि राष्ट्रीय वेद विद्या प्रतिष्ठान, उज्जैन द्वारा वैदिक संस्कार की महत्ता पर एक तीन दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। और पढ़ें