लखनऊ विश्वविद्यालय : छात्रावास में शुद्ध भोजन, साफ पानी न मिलने पर एनएसयूआई का प्रदर्शन

छात्रावास में शुद्ध भोजन, साफ पानी न मिलने पर एनएसयूआई का प्रदर्शन
UPT | कुलानुशासक प्रो. राकेश द्विवेदी को मांगों का ज्ञापन देते एनएसयूआई इकाई के छात्र।

Sep 30, 2024 15:10

लखनऊ विश्वविद्यालय (लवि) के छात्रावास में शुद्ध खाने की व्यवस्था करने समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के छात्रों ने प्रदर्शन किया।

Sep 30, 2024 15:10

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय (लवि) के छात्रावास में शुद्ध खाने की व्यवस्था करने समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी छात्रावास की मेस में भोजन की गुणवत्ता ठीक नहीं हैं। कई संकायों के कमरें जर्जर हो चुके हैं। दीवारों में दरारें आ गई हैं

कुलानुशासक को दिया मांगों का ज्ञापन
लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर स्थित प्रशासनिक भवन में सोमवार को एनएसयूआई इकाई के छात्र इकट्ठा हुए। छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य मौके पर पहुंचे। छात्रों ने कुलानुशासक प्रो. राकेश द्विवेदी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। कुलानुशासक ने जल्द सभी समस्याओं के निस्तारण का आश्ववासन दिया। 



कैंटीन में नहीं वॉटर कूलर की व्यवस्था 
एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक प्रिंस प्रकाश ने बताया कि विश्वविद्यालय की टैगोर लाइब्रेरी के रीडिंग हॉल को छात्रों के लिए नहीं खोला जा रहा है। पीजी छात्रों के लिए ऑनलाइन हॉस्टल एप्लीकेशन पोर्टल अभी भी बंद है। इतना ही नहीं कैंटीन में वाटर कूलर तक की व्यवस्था नहीं है। इन समस्याओं का जल्द निस्तारण कराया जाना चाहिए। उन्होंने विश्वविद्यालय में तमाम जर्जर अवस्था में पड़े डिपार्टमेंट की तत्काल मरम्मत कराए जाने की भी मांग की है।

Also Read

विजेताओं को मिलेगा 50 हजार तक का पुरस्कार, करना होगा ये काम

30 Sep 2024 07:36 PM

लखनऊ डाक विभाग का 'ढाई आखर' पत्र लेखन अभियान : विजेताओं को मिलेगा 50 हजार तक का पुरस्कार, करना होगा ये काम

डाक विभाग लखनऊ सर्कल के प्रवर डाक अधीक्षक ने बताया कि यह अभियान हर वर्ष आयोजित किया जाता है, ताकि युवा पीढ़ी को लेखन के प्रति आकर्षित किया जा सके। इस साल यह अभियान 14 दिसंबर तक चलेगा। और पढ़ें