Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय में सीनियर छात्र की गुंडागर्दी, प्रतिबंधित मांस नहीं लाने पर जूनियर को पीटा

लखनऊ विश्वविद्यालय में सीनियर छात्र की गुंडागर्दी, प्रतिबंधित मांस नहीं लाने पर जूनियर  को पीटा
UPT | लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रतिबंधित मांस नहीं लाने पर जूनियर छात्र को पीटा।

Oct 01, 2024 11:16

लखनऊ विश्वविद्यालय में बांग्लादेशी छात्र से मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि सीनियर ने प्रतिबंधित मांस नहीं लाने पर जूनियर को छात्रावास में बुरी तरह पीटा।

Oct 01, 2024 11:16

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय (लवि) में रैगिंग के बाद अब बांग्लादेशी छात्र से मारपीट का मामला सामने आया है। छात्र का आरोप है कि सीनियर ने प्रतिबंधित मांस लाने का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर गालियां दीं। जबरन शराब पिलाने की कोशिश की। इस पर मन नहीं भरा तो बुरी तरह पीटा। इससे उसकी पीठ पर निशान पड़ गए। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र को आरोप को निराधार बताया और कहा कि ये आपसी लड़ाई का मामला है। दोनों छात्र बांग्लादेश के रहने वाले हैं। 

छात्रावास में बुरी तरह पीटा
रकीब अहमद लखनऊ विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास में रहकर स्नातक कर रहा है। वह बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। रकीब बांग्लादेश का रहने वाला है। छात्र का कहना है कि बीते दिनों अपने घर गया था। उसका आरोप है कि उसके सीनियर ऋतिक ने बांग्लादेश से प्रतिबंधित मांस लाने को कहा। लेकिन वह बिना प्रतिबंधित मांस लिए भारत लौटा आया। इससे नाराज होकर ऋतिक ने देर रात छात्रावास में उसे बुरी तरह पीटा और गलियां दीं। विरोध करने पर जबरन शराब पिलाने की कोशिश की।



विवि प्रशासन को दी लिखित शिकायत
रकीब ने एबीवीपी सदस्यों से इसकी शिकायत की। इसके बाद एबीवीपी से जुड़े लोगों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को मामले से अवगत कराया। घटना संज्ञान में आने पर आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास के चीफ प्रोवोस्ट अनूप कुमार और एडिशनल प्रॉक्टर ओपी शुक्ला ने पीड़ित छात्र से लिखित शिकायत लेकर कार्रवाई करने की बात कही है।

आपसी विवाद का मामला 
चीफ प्रोवोस्ट प्रो. अनूप सिंह ने बताया कि यह विवाद कुछ निजी मुद्दों के कारण हुआ है। दोनों छात्र बांग्लादेश के हैं। प्रो. सिंह ने आश्वासन दिया कि रकीब की शिकायत की जांच की जाएगी।

नवीन परिसर छात्रों के साथ रैगिंग 
लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित होमी जहांगीर भाभा छात्रावास में बीते दिनों विधि विभाग के नव प्रवेशित विद्यार्थियों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया था। सीनियर्स ने छात्रों के आधे कपड़े उतरवाकर रात भर खड़ा रखा था। जिससे दो छात्रों ने हॉस्टल छोड़ दिया था। वहीं चीफ प्रॉक्टर रैगिंग की घटना से इनकार किया था।

Also Read

36.80 करोड़ पौधे लगाकर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, जानें किसका कितना योगदान

1 Oct 2024 07:09 PM

लखनऊ यूपी में पौधरोपण का महाअभियान : 36.80 करोड़ पौधे लगाकर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, जानें किसका कितना योगदान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने 20 जुलाई को 36.51 करोड़ पौधों के रोपण कर एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया। 20 जुलाई से 30 सितंबर के बीच राज्य में 36.80 करोड़ से अधिक पौधों का रोपण किया गया... और पढ़ें