Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में 11 जुलाई से शुरू होगी स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी

लखनऊ विश्वविद्यालय में 11 जुलाई से शुरू होगी स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा,  नोटिफिकेशन जारी
UPT | लखनऊ विश्वविद्यालय

Jun 29, 2024 14:43

पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से 4 बजे तक होगी।

Jun 29, 2024 14:43

Short Highlights
  • 8 जुलाई से डाउनलोड होंगे  एडमिट कार्ड
  • सही उत्तर के लिए दो अंक, नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी

 

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षाओं के संबंध में एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार 8 जुलाई से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। विश्वविद्यालय ने स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा तिथियां घोषित कर दी हैं। सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षा 11 से 18 जुलाई के बीच विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार 8 जुलाई से अपने प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट lkouniv.ac.in से अपने लॉगिन आईडी  से डाउनलोड कर सकेंगे।

दो शिफ्ट में होगा एग्जाम
विश्वविद्यालय के प्रवेश विभाग ने यूजीईटी (स्नातक प्रवेश परीक्षा) के आयोजन के संबंध में विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया है। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से 4 बजे तक होगी।

डेढ़ घंटे का होगा एग्जाम 
प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा से संबंधित किसी भी समस्या या जानकारी के लिए मैत्री भवन स्थित प्रवेश समन्वयक कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में सौ बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे और इसके लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए दो अंक दिए जाएंगे और कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। परीक्षा में पूछे जाने वाले विषयों का सिलेबस विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है और उम्मीदवार इसे वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read

शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

3 Jul 2024 03:24 PM

लखनऊ सीएमओ हत्याकांड: शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

लखनऊ के विकासनगर सेक्टर-14 में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने 27 अक्टूबर 2010 को परिवार कल्याण विभाग के तत्कालीन मुख्य चिकित्साधिकारी विनोद आर्या की सनसनीखेज तरीेके से गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। और पढ़ें