Agra News : हाथरस की वीभत्स घटना के बाद अलर्ट मोड पर प्रशासन, ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया..  

हाथरस की वीभत्स घटना के बाद अलर्ट मोड पर प्रशासन, ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया..  
UPT | हाथरस सत्संग कांड के बाद अलर्ट मोड पर प्रशासन।

Jul 03, 2024 15:32

हाथरस में मंगलवार को हुए वीभत्स हादसा चर्चा का विषय बना हुआ है। हर जगह सिर्फ हाथरस हादसे की ही चर्चा चल रही है। प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस महकमा अलर्ट मोड पर है। यही नहीं, साकार विश्व हरि...

Jul 03, 2024 15:32

Agra News : हाथरस में मंगलवार को हुए वीभत्स हादसा चर्चा का विषय बना हुआ है। हर जगह सिर्फ हाथरस हादसे की ही चर्चा चल रही है। प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस महकमा अलर्ट मोड पर है। यही नहीं, साकार विश्व हरि के सत्संग में भगदड़ मचने से बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने के बाद हाथरस से आगरा तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है, जिससे घायल कहीं जाम में न फंसें। 

इन इलाकों की पुलिस अलर्ट पर
हाथरस में गंभीर हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया। सबसे बड़ी चिंता घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज तक पहुंचाने की थी। इसके लिए पुलिस ने हाथरस से आगरा तक ग्रीन कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया। हाथरस बार्डर पर स्थित गोविंदपुर पुलिस चौकी से लेकर खंदौली, ट्रांस यमुना, कमला नगर, न्यू आगरा, हरीपर्वत और एमएम गेट थाने की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया।

अस्पताल ने की बड़ी तैयारी
सड़क और चौराहों पर यातायात पुलिस भी सक्रिय रही। पोस्टमार्टम हाउस पर 30 से अधिक शव लाने की सूचना मिलते ही पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। पंचनामा भरने व सभी के साथ पांच लोगों के मिलने की चिंता सताने लगी। पंचनामा भरने की प्रक्रिया के लिए दो एसीपी और 50 पुलिसकर्मी तैनात किए गए। डीसीपी सिटी सूरज राय ने इसकी मॉनिटरिंग की। एडीएम सिटी अनूप कुमार और एसीएम प्रथम रतन कुमार भी पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद रहे। जिला अस्पताल व एसएन मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अलर्ट पर रहे। घायलों के लिए बेड तैयार किए गए। इमरजेंसी के गेट के समीप डेढ़ दर्जन से अधिक स्ट्रेचर की व्यवस्था की गई थी। पोस्टमार्टम हाउस पर प्रकाश की व्यवस्था बेहद कम होने के चलते, वहां रात में ही लाइट लगवाई गई। प्राचार्य डा.प्रशांत गुप्ता और एसीपी कोतवाली आनंद कुमार ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने मोर्चा संभाला
आगरा प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस महकमा हाथरस की वीभत्स घटना के बाद अलर्ट मोड पर है। हादसे की जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग ने आगरा से पांच एंबुलेंस और दो शव वाहन हाथरस के लिए रवाना कर दिए थे। एंबुलेंस में चिकित्सक, फार्मासिस्ट और पैरामेडिकल स्टाफ भी था। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने मोर्चा संभाला हुआ था। प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता खुद निगरानी कर रहे हैं। 

Also Read

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की गई समीक्षा

5 Jul 2024 10:49 PM

आगरा विधान परिषद की जांच समिति की बैठक :  आपदा प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की गई समीक्षा

शुक्रवार को ताजनगरी में उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबन्धन जॉच समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सभापति उमेश द्विवेदी ने की... और पढ़ें