मिलावटी घी बेचकर छह साल में बनाई अकूत संपत्ति : छापेमारी में खुलासा, 60 लाख का माल बरामद

छापेमारी में खुलासा, 60 लाख का माल बरामद
UPT | 60 लाख का मिलावटी घी जब्त।

Sep 13, 2024 22:02

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को आलमबाग में बालाजी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में छापा मारा। छापेमारी में दस कुंतल मिलावटी घी जब्त किया गया। इसकी कीमत साठ लाख रुपए से अधिक है।

Sep 13, 2024 22:02

Luckknow News : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को आलमबाग में बालाजी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में छापा मारा। छापेमारी में दस कुंतल मिलावटी घी जब्त किया गया। इसकी कीमत साठ लाख रुपए से अधिक है। यह गोरखधंधा पिछले छह साल से चल रहा था। कंपनी का लाइसेंस भी एक्सपायर हो चुका था। 

आलमबाग में की गई छापेमारी
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने बताया कि आलमबाग से मिलवाटी घी सप्लाई करने की सूचना मिली थी। इसकी पुष्टि होने पर बालाजी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में छापेमारी की गई। यह कंपनी तेल और घी की सप्लाई का काम करती है। गोदाम से दस कुंतल मिलवटी घी जब्त किया गया। इसकी कीमत 60.26 लाख रुपए है। कंपनी के मालिक कृष्ण गोपाल अग्रवाल के पास खाद्य लाइसेंस की वैधता 19 अप्रैल 2024 तक ही थी। इसके बाद ये धड़ल्ले से अपना कारोबार करता पाया गया।   

ब्रांडेड कंपनियों के एक्सपायरी देसी घी के जरिए किया जा रहा था खेल
खाद्य सुरक्षा के सहायक आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने बताया कि गोदाम से 1905 लीटर एक्सपायर डेट वाला घी जब्त किया गया। बताया जा रहा है कि कारोबारी ब्रांडेड कंपनियों का एक्सपायरी देसी घी हासिल करता था। इसके बाद अपने बालाजी ट्रेडिंग कंपनी के कारखाने में इसे नए सिरे से तैयार कराता था। इसके बाद उस घी को कंपनी का ब्रांड लगाकर बेचा जाता था। 

पूरे प्रदेश में की जा रही सप्लाई
विजय प्रताप सिंह ने बताया कि यह कंपनी पूरे प्रदेश में मिलावटी घी का कारोबार धड़ल्ले से कर रही थी। कंपनी के मालिक ने पिछले छह साल में इस धंधे से अकूत कमाई की है। उन्होंने बताया कि घी का सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल घी जब्त कर लिया गया है। कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें