Lucknow News : पीएम मोदी के पौधरोपण अभियान में शामिल होंगे मदरसे, मंत्री दानिश अंसारी ने कही ये बात

पीएम मोदी के पौधरोपण अभियान में शामिल होंगे मदरसे, मंत्री दानिश अंसारी ने कही ये बात
UPT | मंत्री दानिश आजाद अंसारी

Jul 17, 2024 01:12

पीएम मोदी के अभियान को धार देंगे यूपी के मदरसे। अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने निदेशक को दिए वृक्षारोपण में मदरसों को शामिल करने के निर्देश।

Jul 17, 2024 01:12

Lucknow News : विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर 5 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एक पेड़ मां के नाम से एक अनूठे अभियान की शुरुआत की है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश भी किसी दूसरे राज्य से पीछे दिखना नहीं चाहता। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 20 जुलाई को प्रदेश में 36.50 करोड़ पौधरोपण का संकल्प लिया है। इसके तहत अल्पसंख्यक विभाग के अधीन आने वाले मदरसों में भी एक पेड़ मां के नाम अभियान को सफल बनाने के लिए पौधरोपण किया जाएगा।

देसी प्रजाति के लगाए जाएंगे पेड़
​​​​राज्य मंत्री ने 16 जुलाई को अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक को निर्देश दिए हैं कि 20 जुलाई 2024 को वृहद पौधरोपण अभियान के तहत सभी मदरसों में पौधें रोपित किए जाएं। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ वृक्षारोपण जन अभियान 2024 के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी मदरसा हर संभव प्रयास करें। साथ ही कार्यक्रम का आयोजन करके देसी प्रजातियां जैसे पाकड़, पीपल, आम, महुआ आदि का रोपण कराएं। अंसारी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण प्राकृतिक आपदाएं बढ़ रही हैं। इसके प्रभाव से कहीं सूखा तो कहीं अतिवृष्टि जैसी प्राकृतिक आपदाएं उत्पन्न हो रही हैं। जंगलों के अंधाधुंध कटान से पारिस्थितिक तंत्र प्रभावित हो रहा है। भावी पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण देने के लिए पौधारोपण जरूरी है। 

Also Read

बीजेपी एमएलसी रामचंद्र प्रधान के आवास पर पथराव, दबंगों ने रसोइया को लाठी-डंडों से बरहमी से पीटा

24 Oct 2024 01:40 AM

लखनऊ Lucknow News :  बीजेपी एमएलसी रामचंद्र प्रधान के आवास पर पथराव, दबंगों ने रसोइया को लाठी-डंडों से बरहमी से पीटा

यूपी की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमएलसी रामचंद्र प्रधान के गौतमपल्ली स्थित आवास पर अराजकतत्वों ने नौकर की पिटाई... और पढ़ें