Lucknow Crime : पत्नी की प्रेशर कुकर से पीटकर हत्या के बाद रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी की कोशिश, साल भर पहले हुई थी शादी

पत्नी की प्रेशर कुकर से पीटकर हत्या के बाद रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी की कोशिश, साल भर पहले हुई थी शादी
UPT | मृतक आयुषी मिश्रा

Jun 18, 2024 10:25

लखनऊ में पति ने पत्नी को प्रेशर कुकर से पीट-पीट कर मार डाला। आरोपी ने खुद भी किया आत्महत्या का प्रयास किया। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पत्नी मेदांता अस्पताल में नर्स थी।

Jun 18, 2024 10:25

Short Highlights
  • शादी के बाद अक्सर होता था पति पत्नी में झगड़ा
  • आरोपी पति रियल एस्टेट कंपनी में है अकाउंटेंट
Lucknow News : पति ने पत्नी को कहा-सुनी के बाद जमकर पीटा, जिसकी वजह से पत्नी की मौत हो गई। इसके बाद पति ने आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर जा पहुंचा, जहां चोट लगने की वजह से पुलिस ने उसे अस्पाताल में भर्ती कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। दोनों की शादी करीब एक वर्ष पहले हुई थी।

क्या है पूरा मामला
​​​​​​सीतापुर निवासी नितिन मिश्रा और आयुषी मिश्रा की शादी बीते वर्ष में हुई थी। वह रियल स्टेट में अकाउंटेंट का काम करता है। आयुषी मिश्रा लखनऊ के मेदांता अस्पताल में नर्स थी दोनों लखनऊ के ही भागीरथी अपार्टमेंट में किराए पर रहते थे। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। कई बार मारपीट की नौबत आ जाती थी। सोमवार को यह झगड़ा इतना बढ़ गया कि बात एक बार फिर से मारपीट पर आ गई। आरोपी नितिन मिश्रा ने पहले तो पत्नी आयुषी को जमकर मारा और फिर किचेन से प्रेशर कुकर लाकर उसके चेहरे पर कई वार किए, जिससे आयुषी की मौत हो गई।

आत्महत्या के दौरान पुलिस ने पकड़ा
आरोपी नितिन पत्नी की हत्या करने के बाद जब वहां से भागकर रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने जा रहा था, उस दौरान उसके पैर में चोट लग गई और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। सख्ती से पूछताछ करने के बाद नितिन ने पत्नी की हत्या की बात बताई। घायल आरोपी पति को एसजीपीजीआई के ट्रामा-2 में भर्ती कराया गया है। नितिन की जानकारी के आधार पर उसके घर पहुंचकर पुलिस ने पत्नी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बेडरूम में मिली लाश
मौके पर पहुंची सुशांत सिटी गोल्फ थाने की पुलिस ने देखा कि मृतका आयुषी मिश्रा की लाश बेडरूम में पड़ी हुई है पूरे कमरे में खून बिखरा पड़ा था।  पास में कुकर भी था, जिससे पीट-पीट कर नितिन ने अपनी पत्नी की जान ले ली थी। जानकारी के अनुसार आरोपी नितिन ने पत्नी के सिर और चेहरे पर प्रेशर कुकर से कई वार किए गए थे, जिसकी वजह से उसका चेहरा पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था।

अक्सर होता था झगड़ा
नितिन के पड़ोसियों ने बताया कि दोनों के बीच अक्सर झगड़ा और मारपीट हुआ करती थी। सोमवार को भी शाम को जब नितिन घर वापस आया तो पत्नी आयुषी से झगड़ने लगा। बात हाथापाई तक आ गई और आरोपी नितिन ने प्रेशर कुकर से पीट-पीट कर पत्नी की हत्या कर दी। एडीसीपी साउथ शशांक शिखर सिंह ने बताया कि घर में पहुंचने पर पुलिस को महिला का शव बेडरूम में मिला था। पति ने हत्या के बाद खुद भी सुसाइड करने की कोशिश की। हालांकि आरोपी नितिन का इलाज अस्पताल में चल रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read

शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम, आंदोलन की तैयारी

8 Jul 2024 01:25 PM

लखनऊ यूपी में डिजिटल अटेंडेंस का पहले दिन से विरोध शुरू, शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम, आंदोलन की तैयारी

घोसी से लोकसभा सांसद राजीव राय ने इस निर्णय को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री जी आपके अधिकारी मोटे कमीशन के लिए अनावश्यक सॉफ्टवेयर और मोबाइल ऐप को सैकड़ों करोड़ में खरीद कर बेसिक शिक्षा परिषद और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। और पढ़ें