Lucknow News: दहेज के लिए विवाहिता को बंधक बनाकर पीटा, अस्पताल में भर्ती 

 दहेज के लिए विवाहिता को बंधक बनाकर पीटा, अस्पताल में भर्ती 
UPT | पीड़िता के पिता सुदर्शन यादव

Jul 08, 2024 14:19

गोमतीनगर इलाके में दहेज के लिए एक विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने बंधक बनाकर पीटा। महिला के पिता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कार्रवाई कर रही है।

Jul 08, 2024 14:19

Short Highlights
  • कमरे में बेसुध मिली विवाहिता, गोमतीनगर इलाके की घटना
  • पति समेत ससुरालवालों पर मुकदमा दर्ज 
Lucknow News: दहेज के लिए ससुरालवालों ने विवाहिता को कमरे में बंधक बना कर उसकी पिटाई की। पड़ोसियों की सूचना पर बेटी के घर पहुंचे परिजनों ने गंभीर हालत में विवाहिता को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़िता के पिता ने कृष्णानगर थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने ससुरालवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

अति​रिक्त दहेज मांग रहे थे ससुरावाले
पीड़िता के पिता सुदर्शन यादव ने सोमवार को बताया कि वह भारतीय सेना में हैं। उनकी बेटी की शादी गोमतीनगर निवासी रोहित यादव से हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि बेटी के ससुरावाले अति​रिक्त दहेज मांग रहे थे। उसने असमर्थता जतायी तो बेटी को तरह-तरह से प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। आज ससुरालवालों ने बेटी को फांसी पर लटकाने की कोशिश की तो वह किसी तरह जान बचाकर दूसरे कमरे में चली गई। इसके बाद ससुरालवालों ने बेटी को कमरे में बंद कर जमकर पीटा। पड़ोसियों ने चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर फोन करके सूचना दी। ससुराल आए तो कमरे में बेटी गंभीर हालत में ​मिली। आनन-फानन उसे लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। उनका कहना है कि कृष्णानगर थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

ससुरालवालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 
कृष्णानगर एसएचओ विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि सुदर्शन यादव की तहरीर के अधार पर विवहिता के पति रोहित यादव और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जांच में दो​षी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

यूपी में बछियों की संख्या से चार गुना अधिक लग गए टीके, अधिकारियों को नोटिस जारी

6 Oct 2024 01:07 PM

लखनऊ पशुपालन विभाग में गड़बड़झाला : यूपी में बछियों की संख्या से चार गुना अधिक लग गए टीके, अधिकारियों को नोटिस जारी

यूपी के पशुपालन विभाग में फर्जीवाड़ा सामने आया है। सूबे में जितनी बछियां जन्मीं उससे चार गुना ज्यादा टीके लगा दिए गए। यह टीके बछियों को ब्रुसिलोसिस रोग से बचाने के लिए दिए जाते हैं। और पढ़ें