मौसम : ठंडी हवाओं के चलते लखनऊ का मौसम रहेगा गुलाबी, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

ठंडी हवाओं के चलते लखनऊ का मौसम रहेगा गुलाबी, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत
सोशल मीडिया | सांकेतिक तस्वीर

May 09, 2024 09:47

मौसम विभाग द्वारा अलर्ट किया गया जारी आने वाले चार से पांच दिनों तक 40 डिग्री से काम रहेगा लखनऊ का तापमान आसपास के जिलों में बारिश की संभावना...

May 09, 2024 09:47

Lucknow : बीते दो दिनों से चल रही ठंडी हवाओं की वजह से लखनऊ वासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है वही तापमान की अगर बात की जाए तो 2 दिन पहले 43 डिग्री तापमान हो गया था जो घटकर बुधवार के दिन 36 डिग्री आ गया है। वही मौसम विभाग ने आने वाले चार-पांच दिनों तक ठंडी हवाएं चलने का अनुमान जताया है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

बारिश की संभावना- मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर दानिश खान ने बताया कि सुबह से ही धूप के साथ 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं जिस वजह से दिन में अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रहेगा मुझे दोपहर के समय तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी आसमान में बादल छाए रहेंगे जिस वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी वहीं लखनऊ और आसपास के जिलों में छुटपुट बारिश होने की भी संभावना जताई है।

तापमान रहेगा कम- मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर मोहम्मद दानिश खान ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले 4 से 5 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा जिसमें बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाएं भी चलेंगे जिस तापमान 40 डिग्री के नीचे ही बना रहेगा बताते चलें बीते 2 दिन पहले लखनऊ का तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया था जिस वजह से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था वहीं अब मौसम के इस बदलाव की वजह से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Also Read

यूपी में एप से गरीब परिवारों की होगी पहचान, डीबीटी से भुगतान की मॉनीटरिंग हो जाएगी आसान

6 Oct 2024 05:28 PM

लखनऊ जीरो पावर्टी अभियान : यूपी में एप से गरीब परिवारों की होगी पहचान, डीबीटी से भुगतान की मॉनीटरिंग हो जाएगी आसान

यूपी को एक साल में देश का पहला जीरो पावर्टी राज्य (गरीबी का स्तर शून्य) बनाने के लिए डिजिटल तकनीक की मदद ली जाएगी। और पढ़ें