मिल्कीपुर उपचुनाव : आनंद सेन की नाराजगी दूर कर अखिलेश ने सपा का किला किया मजबूत, पीडीए के भरोसे जीत का यकीन

आनंद सेन की नाराजगी दूर कर अखिलेश ने सपा का किला किया मजबूत, पीडीए के भरोसे जीत का यकीन
UPT | अखिलेश यादव अयोध्या के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ में बैठक के दौरान

Aug 25, 2024 20:17

अखिलेश यादव ने अजीत प्रसाद की राह में अपनों के जरिए आने वाली मुश्किलें खुद दूर करने की भी पहल की है। उन्होंने रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मिल्कीपुर विधानसभा से ​दावेदारी करने वालों से लेकर अजीत प्रसाद का विरोध कर रहे नेताओं को मनाने का प्रयास किया। अखिलेश फिलहाल इसमें सफल होते भी नजर आ रहे हैं।

Aug 25, 2024 20:17

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा की 10 रिक्त सीटों पर उपचुनाव को लेकर लड़ाई रोचक हो गई। निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम घोषित करने से पहले ही सत्तारूढ़ दल और विपक्ष अपनी रणनीति को सफल बनाने में जुट गया है। इनमें अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है। भाजपा की कोशिश है कि यहां जीत हासिल करके फैजाबाद लोकसभा चुनाव में मिली हार की भरपाई की जा सके तो समाजवादी पार्टी ने सबसे ज्यादा फोकस यहां अपनी सीट बचाने पर किया है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां पर सभी बड़े नेताओं को एकजुटकर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की है।

अयोध्या में जीत के लिए अपनों को मनाने से लेकर नाराजगी दूर करने की पहल
अखिलेश यादव ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद के नाम पर मुहर लगाई है। सपा इस आरक्षित सीट पर पीडीए के भरोसे है। उसे यकीन है कि एक बार फिर उसका दांव यहां चलेगा। पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक फॉर्मूले के बलबूते पर उसके प्रत्याशी को जरूर जीत मिलगी। अखिलेश यादव ने अजीत प्रसाद की राह में अपनों के जरिए आने वाली मुश्किलें खुद दूर करने की भी पहल की है। उन्होंने रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मिल्कीपुर विधानसभा से ​दावेदारी करने वालों से लेकर अजीत प्रसाद का विरोध कर रहे नेताओं को मनाने का प्रयास किया। अखिलेश फिलहाल इसमें सफल होते भी नजर आ रहे हैं।

सपा मुख्यायल में अयोध्या के नेताओं को बुलाया
अखिलेश यादव ने रविवार को अयोध्या के पार्टी नेताओं को लखनऊ बुलाया। इस दौरान उन्हें उपचुनाव में इस सीट पर जीत की अहमियत बताई और उनसे हामी भरवाई कि वह आपसी मतभेद और मनभेद भूलकर यहां पर सपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे। इस बैठक में आनंद सेन की मौजूदगी बेहद अहम रही।

आनंद सेन ने किया मिल्कीपुर में जीत के लिए जुटने का वादा
आनंद सेन ने अखिलेश यादव के सामने मंच पर मिल्कीपुर से सपा को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ने की बात कही। आनंद सेन का ये कहना इसलिए बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि उनकी नाराजगी की खबरें काफी सुर्खियों में रही। लोकसभा चुनाव के दौरान भी वह सक्रिय नहीं रहे। इस वजह से अवधेश प्रसाद को उनके प्रभाव वाले क्षेत्र में बढ़त नहीं हासिल हुई, वरना उनकी जीत का अंतर और ज्यादा होता। ऐसे में अखिलेश यादव नहीं चाहते हैं कि इस बार उपचुनाव में छोटी गलती भी भारी पड़े। इसलिए उन्होंने सभी नेताओं को एक मंच पर बुलाकर उन्हे साथ रहने के लिए राजी किया। उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की। अयोध्या के सपा नेताओं ने अखिलेश यादव को अवधेश प्रसाद के बेटे और पार्टी प्रत्याशी अजीत प्रसाद के लिए मिलकर जुटने का भरोसा भी दिलाया। अखिलेश यादव ने कहा कि मिल्कीपुर सीट हमें हर हाल में जीतनी है।

बिन्देश्वरी प्रसाद मंडल को याद कर पीडीए का किया जिक्र
सपा अध्यक्ष ने रविवार को बिन्देश्वरी प्रसाद मंडल की जयंती के मौके पर पीडीए की राजनीति को आगे बढ़ाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय को जमीन पर उतारने वाले स्व. बी.पी. मंडल की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बिन्देश्वरी प्रसाद मंडल ने कुल 3743 जातियों की बात की थी। यदि इस संख्या को ध्यान से देखा जाए तो ये एक ऐतिहासिक इत्तफाक है कि इस वर्ष के लोकसभा चुनाव में 37 सीट समाजवादी पार्टी जीती है और कुल 43 सीट इंडिया गठबंधन। अखिलेश यादव ने यूपी में कांग्रेस की छह सीटों को मिलाकर 43 सीटों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि दोनों को साथ रखने पर जो संख्या आती है वो 3743 है। उन्होंने कहा कि ये सामाजिक न्याय के लिए किये जा रहे हमारे अनवरत प्रयास की ओर एक शुभ संकेत भी है और इतिहास का अति विशिष्ट संदेश भी। अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए आंदोलन के एक अति महत्वपूर्ण प्रकाश स्तंभ के रूप में बीपी मंडल से हम सब सदैव मार्गदर्शन प्राप्त करते रहेंगे।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें