डीएम की गाड़ी निकालने पर अमिताभ ठाकुर से बदसलूकी : शिकायत पर ट्रैफिक सिपाही को हटाया, बताया नाकाफी

शिकायत पर ट्रैफिक सिपाही को हटाया, बताया नाकाफी
UPT | Amitabh Thakur-Nutan Thakur

Oct 07, 2024 16:53

लखनऊ पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि प्रकरण में यातायात पुलिसकर्मी को ड्यूटी स्थल से हटा दिया गया है और भविष्य में सभी नागरिकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार के साथ पेश आने की हिदायत दी गयी है। हालांकि अमिताभ ठाकुर इससे संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने कहा कि सिर्फ ड्यूटी स्थल से हटाना किसी प्रकार की सजा नहीं है।

Oct 07, 2024 16:53

Lucknow News : राजधानी में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर से अभद्रता का मामला सामने आया है। अमिताभ ठाकुर ने जिलाधिकारी के सामने हुई घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद उनके साथ अभद्रता करने वाले यातायात पुलिस कर्मी को ड्यूटी स्थल से हटा दिया गया। हालांकि अमिताभ ठाकुर ने इसे कोई कार्रवाई नहीं बताकर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है। 

परिवर्तन चौक के पास हुई घटना
अमिताभ ठाकुर ने बताया कि सोमवार को वह अपनी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर के साथ सुबह करीब 11:00 बजे  परिवर्तन चौक से अपनी गाड़ी से लोअर कोर्ट की ओर आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की गाड़ी को गलत ढंग से पास देने के लिए वहां उपस्थित ट्रैफिक सिपाही ने उनकी गाड़ी पर जोर-जोर से प्रहार किया।



गाली गलौज कर अभद्रता का आरोप 
अमिताभ ठाकुर के मुताबिक जब उन्होंने और उनकी पत्नी ने इसका विरोध किया तो ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक सिपाही ने उनके साथ गाली गलौज कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद अमिताभ और नूतन ठाकुर अपनी गाड़ी से उतरकर जिलाधिकारी से अपनी बात कहने के लिए आगे बढ़े तो डीएम की गाड़ी से उनके सुरक्षाकर्मी सहित अन्य लोगों ने उतरकर अमिताभ ठाकुर का हाथ पकड़ कर खींचतान की। इसको स्वयं गाड़ी पर सवार जिलाधिकारी ने देखा।

विरोध बढ़ने पर डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन 
बताया जा रहा है कि यह नजारा देखकर वहां उपस्थित अन्य लोग व कई वकील आ गये। इसके बाद विरोध बढ़ने पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार अपनी गाड़ी से उतरे और उन्होंने अपने कर्मियों के आचरण के लिए क्षमा मांगते हुए सभी दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। अमिताभ ठाकुर ने घटना के बाद प्रदेश सरकार, यूपी पुलिस, लखनऊ पुलिस, लखनऊ पुलिस कमिश्नर को सोशल साइट एक्स पर टैग करते हुए पूरे मामले से अवगत कराया।

मुख्य सचिव और डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग
इसके बाद लखनऊ पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि प्रकरण में यातायात पुलिसकर्मी को ड्यूटी स्थल से हटा दिया गया है और भविष्य में सभी नागरिकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार के साथ पेश आने की हिदायत दी गयी है। हालांकि अमिताभ ठाकुर इससे संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने कहा कि सिर्फ ड्यूटी स्थल से हटाना किसी प्रकार की सजा नहीं है। इसलिए उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी को पत्र लिखकर इस प्रकरण में सम्मिलित सभी पुलिस व अन्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने मामले की जांच मंडलायुक्त लखनऊ से कराकर समुचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

अवनीश अवस्थी ने दर्ज कराया है मानहानि का मुकदमा
अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी के खिलाफ बीते दिनों पूर्व आईएएस अफसर और वर्तमान में प्रदेश सरकार के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। अवनीश अवस्थी का आरोप है कि अमिताभ और नूतन ठाकुर ने सोशल मीडिया पर उन्हें बिना किसी प्रमाण के एक विवादित प्रकरण से जोड़ते हुए बदनाम करने का प्रयास किया। अवस्थी ने अदालत से मांग की है कि इस तरह की खबरों पर तत्काल रोक लगाई जाए और भविष्य में ऐसी कोई भी टिप्पणी करने से इन्हें रोका जाए। 

पोस्ट डिलीट कर माफी मांग चुके हैं अमिताभ ठाकुर
इससे पहले अमिताभ ठाकुर ने अवनीश अवस्थी पर लगाए गए आरोपों को लेकर उनसे माफी मांगी थी। साथ ही उन्होंने अवनीश अवस्थी को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर की गई अपनी पोस्ट डिलीट कर दी थी। पूरा मामला नैनीताल में एक कोठी से तथाकथित रूप से 50 करोड़ कैश चोरी होने को लेकर था। इस कोठी का संबंध यूपी के एक आईएएस अफसर से बताया जा रहा था। इसी को लेकर अमिताभ ठाकुर ने अवनीश अवस्थी पर आरोप लगाए थे। बाद में अवनीश अवस्थी ने स्वयं सामने आकर आरोपों का खंडन किया था। उन्होंने अमिताभ ठाकुर और नूतन ठाकुर को कानूनी नोटिस भेजकर इस प्रकरण में उनका कोई संबंध नहीं होने की बात कही थी।

Also Read

10 राज्य विश्वविद्यालयों में आईएएस-पीसीएस अधिकारियों को कुलसचिव पद का अतिरिक्त प्रभार, जानें वजह

7 Oct 2024 06:56 PM

लखनऊ UP News : 10 राज्य विश्वविद्यालयों में आईएएस-पीसीएस अधिकारियों को कुलसचिव पद का अतिरिक्त प्रभार, जानें वजह

पीसीएस अफसरों में गोरखपुर नगर निगम में अपर आयुक्त गोरखपुर मंडल के पद पर तैनात हरिओम शर्मा को कुलसचिव दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है। अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह को महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय, गोरखपुर का अतिरिक्त प्रभार दिया है। और पढ़ें