यूपी की सियासत से बड़ी खबर : केशव मौर्य को चुनाव हराने वाली विधायक पल्लवी पटेल ने सीएम योगी से की मुलाकात

केशव मौर्य को चुनाव हराने वाली विधायक पल्लवी पटेल ने सीएम योगी से की मुलाकात
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ और पल्लवी पटेल।

Jul 25, 2024 23:00

2022 के विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पल्लवी पटेल ने करीब 12000 वोटों से हराया था। वहीं पल्लवी पटेल और सीएम योगी की इस मुलाकात के बाद यूपी की सियासी हलचल तेज हो गई।

Jul 25, 2024 23:00

Lucknow News : विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। सिराथू से सपा विधायक और अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। सीएम योगी और पल्लवी पटेल की मुलाकात करीब आधा घंटे तक चली है। विधायक पल्लवी पटेल और सीएम योगी की मुलाकात ने यूपी की सियासी हलचल तेज कर दी है, क्योंकि यह मुलाकात ऐसे समय हुई जब यूपी बीजेपी में तथाकथित अंतरकलह चल रही है। 

भाजपा का दामन थाम सकती हैं पल्लवी पटेल !
बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पल्लवी पटेल ने करीब 12000 वोटों से हराया था। वहीं पल्लवी पटेल और सीएम योगी की इस मुलाकात के बाद यूपी की सियासी हलचल तेज हो गई। दरअसल, यह मुलाकात ऐसे वक्त हुई, जब यूपी बीजेपी के अंदर अंदरूनी गुटबाजी की खबरें लगातार सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, पल्लवी पटेल ने 24 जुलाई की देर शाम को अपने पति के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थीं। इस मुलाकात के बाद उन्होंने औपचारिक तौर पर कहा था कि अपनी विधानसभा सिराथू के लिए मिली थी। लेकिन, दोनों नेताओं की इस मुलाकात के मायने ढूंढे जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि पल्लवी पटेल जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकती है। पिछड़े वर्ग से आने वाली पल्लवी को केशव प्रसाद मौर्य की भारतीय जनता पार्टी में काट के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है, यह तो वक्त आने पर ही पता चलेगा।

लोकसभा चुनाव में सपा का छोड़ दिया था साथ
पल्लवी पटेल एनडीए के सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन हैं। पल्लवी पटेल 2022 के विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ थीं और कौशांबी लोकसभा क्षेत्र की सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य को 12000 वोट से हरा दिया था। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 में पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव का साथ छोड़ दिया था। उन्होंने सपा से अलग होकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन उनको कोई खास सफलता नहीं मिली। हालांकि, पल्लवी पटेल की उत्तर प्रदेश के बड़े इलाके में कुर्मी वोट बैंक पर अच्छी पकड़ है।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें