Lucknow News : टॉफी देने के बहाने बच्चे को ले गया दरिंदा, कुकर्म के बाद गला घोंटकर शव तालाब में फेंका, आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

टॉफी देने के बहाने बच्चे को ले गया दरिंदा, कुकर्म के बाद गला घोंटकर शव तालाब में फेंका, आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
UPT | आरोपी को पुलिस ने पकड़ा।

Mar 13, 2024 13:01

लखनऊ से एक शर्मनाक खबर है। यहां मंगलवार को चिनहट के एक गांव में रहने वाले पांच वर्ष के बच्चे से कुकर्म के बाद युवक ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी दरिंदे को गिरफ्तार कर लिया है।

Mar 13, 2024 13:01

Lucknow News : राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 19 साल के युवक ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले 5 साल के मासूम के साथ कुकर्म किया और गला दबाकर उसकी हत्या कर शव को गांव के ही तालाब में फेंक दिया। मामला लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां पड़ोस में रहने वाले अमरजीत नाम के युवक ने घर के बाहर अकेले खेल रहे पांच साल के मासूम बच्चे को देखा और उसे घर से दूर ले गया। टॉफी देने के बहाने गांव का तालाब गया, जहां आरोपी युवक ने 5 साल के मासूम बच्चे के साथ कुकर्म किया और जब उसने विरोध किया तो उसने बच्चे की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी और शव को गांव के ही तालाब में फेंक दिया।

पिता करते हैं गांव में ही मजदूरी
डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि चिनहट थाना क्षेत्र के एक गांव में मजदूर का 5 साल का बेटा मंगलवार दोपहर घर के बाहर खेल रहा था, तभी आरोपी अमरजीत बच्चे को टॉफी देने के बहाने फुसलाकर अपने साथ ले गया। डीसीपी ने बताया कि आरोपी अमरजीत ने बच्चे के साथ कुकर्म किया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को गांव के तालाब में फेंक दिया।

गुस्साए ग्रामीणों ने युवक को जमकर पीटा
आपको बता दें कि जब मां ने अपने मासूम बेटे को घर के बाहर खेलते हुए नहीं पाया तो उसने गांव में खोजबीन शुरू की। कई ग्रामीणों ने परिजनों को बताया कि कुछ समय पहले बच्चे को अमरजीत के साथ देखा गया था। इसके बाद जब परिवार वालों ने अमरजीत से पूछताछ की तो अमरजीत बातों को घुमाने लगा लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर अमरजीत ने सारी कहानी बता दी। परिवार वालों और गांव वालों के साथ अमरजीत तालाब के पास पहुंचा, जहां उसने मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या कर शव को फेंका था। शव मिलते ही घर में कोहराम मच गया। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने अमरजीत की भी जमकर पिटाई कर दी।

आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू 
सूचना मिलते ही पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी अमरजीत को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी अमरजीत भी मजदूरी करता है। इसकी भी पुष्टि की जा रही है कि घटना के वक्त वह नशे में था या नहीं।परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें