Lucknow Crime: सीआईडी सीरियल देखकर महिला ने रची थी लूटी की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

सीआईडी सीरियल देखकर महिला ने रची थी लूटी की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश
UPT | महिला ने रची थी लूटी की झूठी कहानी।

Oct 22, 2024 22:28

नगराम के लोधपुरवा में 15 अक्टूबर की देर रात घर में घुसकर किसान की बहू से जेवर लूटने की घटना जांच में फर्जी निकली।

Oct 22, 2024 22:28

Lucknow News : नगराम के लोधपुरवा में 15 अक्टूबर की देर रात घर में घुसकर किसान की बहू से जेवर लूटने की घटना जांच में फर्जी निकली। कर्जदारों को पैसा न चुका पाने के कारण उसने लूट की फर्जी कहानी गढ़ी थी। लूट की कहानी तैयार करने के लिए महिला ने सीआईडी सीरियल देखा था। पुलिस की पूछताछ में उसने झूठी सूचना देने की बात स्वीकार की है।

महिला ने किया था लूट का दावा
थाना प्रभारी नगराम अनुज तिवारी ने बताया कि 16 अक्टूबर की सुबह लोधपुरवा निवासी किसान राम प्रसाद लोधी के घर पर लूट की सूचना मिली थी। किसान की बहू रोशनी ने दावा किया था कि नकबपोश बदमाश पेड़ पर चढ़ कर घर में कूदे। उसकी गर्दन पर चाकू रख दिया। शोर मचाने पर बेटे अयांश पर असलहा तानकर हत्या करने की धमकी दी। फिर अलमारी में रखे पांच हजार रुपए नगर और जेवर लूट कर भाग गए। 
 


लगातार बदले बयान 
थाना प्रभारी ने बताया कि रोशनी की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई, जिसमें किसी संदिग्ध गतिविधि का कोई प्रमाण नहीं मिला। इसके बाद राम प्रसाद लोधी, उनकी पत्नी और बेटी से पूछताछ की गई। इन सभी ने बताया कि रोशनी ने सुबह बदमाशों के घर में घुसने की सूचना दी थी। शक होने पर पुलिस ने रोशनी के बयान लिए। वह लगातार बयान बदलती रही। जिससे पुलिस को उस पर शक हुआ।

घर के पीछे छिपाए गए जेवर-नकदी बरामद
शक के आधार पर पुलिस ने रोशनी से सख्ती से पूछताछ की। महिला ने बताया कि उसका परिवार कर्ज में डूबा हुआ है। कई लोगों का पैसा चुकाना है। बकाएदार अक्सर घर आकर तकादा करते हैं। इस समस्या से बाहर निकलने के लिए वह कई दिनों से समाधान ढूंढने की कोशिश कर रही थी। टीवी पर सीआईडी सीरियल देखते हुए उसे लूट की कहानी रचने का आइडिया आया था। थाना प्रभारी ने बताया कि महिला की निशानदेही पर घर के पीछे छिपाए गए जेवर और नकदी बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले से दर्ज चोरी के मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाई जाएगी और रोशनी के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read